aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Team India) केएल राहुल ने कहा- मुझे पसंद है नंबर पांच की चुनौती : राहुल

(Team India)

(Team India) केएल राहुल ने कहा- मुझे पसंद है नंबर पांच की चुनौती : राहुल

(Team India) कोलकाता !   अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में काफी उतार चढ़ाव देख चुके भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा है कि उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये मैदान पर उतरना अच्छा लगता है।

(Team India) राहुल ने श्रीलंका के ऊपर भारत की चार विकेट की जीत के बाद गुरुवार को कहा, “नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने से मुझे अपने खेल को थोड़ा बेहतर समझने में मदद मिली है। यह देखते हुए कि गेंद थोड़ी पुरानी है, आपको सीधे स्पिन खेलना होगा और यह वह नहीं है जो मैं आमतौर पर करता हूं।

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये आपको फील्डिंग के तुरंत बाद बल्लेबाजी में आने की जरूरत नहीं है। आपको थोड़ा आराम करने का समय मिलता है। नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने की यह अच्छी बात है।”

(Team India) राहुल ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत बल्लेबाजी क्रम में नंबर छह से की जबकि दूसरे दूसरे टेस्ट में वह बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे। वर्ष 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये वह मध्यक्रम के बल्लेबाज बनकर टीम में आये मगर मयंक अग्रवाल के चोटग्रस्त होने के बाद उन्हें एक बार फिर ओपनर की भूमिका दे दी गयी।

उन्होंने 2019 विश्व कप की शुरुआत भी नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए की, हालांकि शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर उतरने का मौका मिला था।

इस साल अक्टूबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप की तैयारी में टीम प्रबंधन ने राहुल को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी दी है।

राहुल ने कहा, “सबसे पहले मैं अंतिम एकादश में रहना चाहता हूं, यह सबसे अहम चीज है। टीम मुझसे जो करने की मांग करती है, मैं वह करने की कोशिश करता हूं। मैंने भारत के लिये खेलते हुए पूरे समय यही किया है। मुझे विकेटकीपिंग करने के लिये कहा गया है।

मुझे लगता है कि यह मेरे लिये बहुत मजेदार है। मैं कठिन परिस्थितियों और दबाव में प्रदर्शन करने में सफल रहा हूं। यह मुझे बताता है कि टीम मुझ पर भरोसा करती है। इससे मुझे अपनी बल्लेबाजी और खुद को बेहतर समझने में मदद मिली है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *