Team India तूफानी पारी खेलकर सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गये किशन

Team India

Team India तूफानी पारी खेलकर सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गये किशन

Team India चटगांव !  ईशान किशन बंगलादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में शनिवार को 210 रन की तूफानी पारी खेलकर एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गये।

Team India ईशान ने ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में 131 गेंदों पर 24 चौकों और 10 छक्कों के साथ 210 रन बनाये। उन्होंने 126 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया, जबकि इससे पहले क्रिस गेल ने 2015 में 138 गेंदों पर दोहरे शतक का आंकड़ा छुआ था।

Team India इसके साथ ही किशन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले सातवें बल्लेबाज भी बन गये। किशन के अलावा इस प्रारूप में रोहित शर्मा ने तीन, जबकि सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, गेल, फखर ज़मान और मार्टिन गप्टिल ने एक-एक दोहरा शतक जड़ा है।

Team India यह जनवरी 2020 के बाद भारत के किसी सलामी बल्लेबाज का पहला शतक भी है। रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगने के बाद 24 वर्षीय किशन को टीम में मौका दिया गया था। झारखंड के 24 वर्षीय क्रिकेटर ने अवसर का पूरा-पूरा फायदा उठाते हुए 210 रन बनाये और एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गये। उन्होंने इस यादगार पारी के दौरान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिये 290 रन की साझेदारी की।

 इसी बीच, कोहली (113) ने 40 माह के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में शतक जड़ा। खेल के इस प्रारूप में उनका पिछला सैकड़ा वेस्ट इंडीज के खिलाफ 14 अगस्त 2019 को आया था।

 यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली का 72वां सैकड़ा है और वह सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100) से पीछे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU