aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Teachers Welfare Association : प्राथमिक प्रधानपाठकों को मिले पदोन्नत पद का वेतन

Teachers Welfare Association :

उमेश कुमार डहरिया

Teachers Welfare Association शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी संयुक्त कलेक्टर एवं डीईओ से मिलकर रखी मांग

Teachers Welfare Association कोरबा।  छत्तीसगढ़ शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रांताध्यक्ष डॉ गिरीश केशकर के नेतृत्व में सहायक शिक्षक से प्रधानपाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नत सभी प्रधान पाठकों को पदोन्नति तिथि 14 अक्टूबर से सैद्धान्तिक कार्यभार ग्रहण मानते हुए पदोन्नत पद का वेतन दिए जाने संयुक्त कलेक्टर शिव कुमार बनर्जी एवं जिला शिक्षा अधिकारी जी.पी. भारद्वाज से मुलाकात कर पूरे तर्कों एवं न्याय सिद्धान्तों के तहत मांग रखी। ज्ञात हो कि दिनांक 14 अक्टूबर 2022 को जिले के 1145 सहायक शिक्षकों की प्रधानपाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति किया गया था।

Teachers Welfare Association पदस्थापना में अनियमितता को देखते हुए कलेक्टर द्वारा दिनांक 19 अक्टूबर को पदोन्नति आदेश को निरस्त कर काउंसलिंग के माध्यम से पदस्थापना देने एक काउंसलिंग समिति का गठन किया गया था। इसी बीच अनेकों शिक्षकों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर किया एवं उनको अंतिम सुनवाई तक स्थगन प्रदान किया। ऐसे में केवल न्यायालय से स्थगन लाने वाले प्रधानपाठकों का पदोन्नत पद का वेतन देने डीईओ द्वारा सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र के माध्यम से निर्देश दिया गया।

Teachers Welfare Association इस संबंध में एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष डॉ. गिरीश केशकर ने बताया कि चूँकि अनियमितता पदस्थापना में थी पदोन्नति में नहीं। 14 अक्टूबर से उनकी पदोन्नति हो चुकी है। और जब न्यायालय से स्थगन प्राप्त प्रधानपाठकों को पदोन्नत पद का वेतन दिया जा सकता है तो न्यायालय नहीं जाने वाले प्रधानपाठकों को वेतन नहीं दिया जाना उनके साथ अन्याय होगा।

इस बात को संयुक्त कलेक्टर शिव कुमार बनर्जी एवं डीईओ के समक्ष रखते हुए सभी 1145 प्रधानपाठकों को पदोन्नत पद का वेतन देने मांग किया गया जिसे दोनों अधिकारियों ने स्वीकार किया है और बहुत जल्द इस संबंध में आदेश जारी करने का भरोसा पदाधिकारियों को दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष डॉ. गिरीश केशकर के साथ कार्यकारी जिलाध्यक्ष सपना खोब्रागढ़े, जिला सचिव रूपनारायण पटेल, करतला ब्लॉक अध्यक्ष ललित जगत, कोरबा ब्लॉक अध्यक्ष के आर पैंकरा, संयुक्त सचिव चलेश्वरी साहू, राजमत महंत, हेमा शर्मा, नमिता कड़वे, धनमत महंत, पुष्पा कमल, प्रतिभा शर्मा, लक्ष्मी जगत सरिता जाटवर सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *