21.2 C
Chhattisgarh

Teachers : शिक्षको का अनिश्चित कालीन हड़ताल 7 वे दिन भी जारी

Chhattisgarh NewsTeachers : शिक्षको का अनिश्चित कालीन हड़ताल 7 वे दिन भी जारी

Teachers : शिक्षको का अनिश्चित कालीन हड़ताल 7 वे दिन भी जारी

Teachers : 25 जुलाई से है एलवी शिक्षक 2 सूत्रीय मांग के साथ है हड़ताल पर

Teachers : भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन शालेय शिक्षक संघ और नवीन शिक्षक संघ के आह्वान पर विकास खंड भानुप्रतापपुर में भी सभी एलबी शिक्षको का (indefinite strike) अनिश्चितत कालीन हड़ताल 7 वे दिन भी जारी रहा।आज रविवार होने के बाद भी ब्लॉक के शिक्षक धरने में बैठे रहे।

Teachers : अब राज्य सरकार की हठधर्मिता से त्रस्त होकर आर पार की लड़ाई के मूड में आ गए है। राज्य के 2लाख 50 हजार शिक्षक अब अपनी मांग पूरी होने तक अंदोलन की राह पकड़े हुए है।

Teachers : ब्लॉक अध्यक्ष धर्मराज कोरेटी ने बताया की राज्य सरकार बनने के 3 वर्ष पूर्ण होने के बाद केवल 3 बार ही महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है वर्तमान में (indefinite strike)  केंद्रीय कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ता मिल रहा और जुलाई में 4% कई बढ़ोतरी के साथ 38% हो जाएगा और राज्य के कर्मचरियो को केवल 22% ही महंगाई भत्ता दिया जा रहा है और इस तरह 16% पीछे चल रहे है।

Teachers : इसी तरह मकान किराया भत्ता भी 6 वे वेतनमान के आधार पर ही दिया जा रहा है जबकि 7 वे वेतनमान के गड़ना के आधार पर दिया जाना चाहिए।इस कारण राज्य के कर्मचारियों को 4 से 14 हजार रुपए का आर्थिक नुकसान हो रहा है।

राज्य सरकार एक तरफ कर्मचारियों के भत्ते को कोरोना का हवाला देकर रोक रही जबकि दूसरी तरफ राज्य सरकार ने अपने विधायको और मंत्रियों का वेतन दुगुना कर लिया है तो क्या केवल उन्हीं पर महंगाई की मार है ।

जबकि वास्तविकता यह है कि कोरोना काल मे सभी शिक्षकों ने बढ़ चढ़ कर अपना योगदान दिन रात दिया है।कई शिक्षक कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत भी हो गए।पर जब भी भत्ते बढ़ाने की बात होती है (indefinite strike) तो सरकार कोरोना का नाम लेकर पल्ला झाड़ लेती है।

अन्य राज्य सरकारों ने तो बढ़ा दिया पर छत्तीसगढ़ में अंतर बढ़ता ही गया।इससे सभी शिक्षकों और कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।आज धरने में बैठे सभी ने एक स्वर में राज्य सरकार की हठधर्मिता के कारण
राज्य के शिक्षक अनिश्चित कालीन हड़ताल के लिए मजबूर हो गए है और जब तक हमारी मांग पूरी नही हो जाती हम आंदोलन में रहेंगे।

ALSO READ : CG POLICE : थाना प्रभारी आरंग के रिटायर होने पर निरीक्षकों को स्थानांतरित कर किया गया नवीन पदस्थापना, देखिये सूची

Teachers : इस आंदोलन में अशोक ठाकुर ,पंकज बजपाई, निरंकार श्रीवासतव,नुमेस सोनी, गिरवर कुलदीप,प्रवीण सिन्हा,प्रदीप विश्वास, प्रकाश चंद्र कांगे,हेमलता जोशी,जीवन यादव,जामन पुजारी,राजेश चालकी,यामिनी ठाकुर,नीतू लटिया, सीमा सोनवानी,दीप्ति पवार,रूपल रावडे, नमिता रॉय, पूर्णिमा श्रीवास्तव,पोषण ठाकुर, चंद्रशेखर श्रीवास, एकांत चौहान एवं समस्त शिक्षक उपस्थित थे।

ALSO READ : https://jandhara24.com/news/107339/cbse-result-2022-class-12th-class-12th-result-can-be-seen-on-this-website-cbseresults-nic-in/

Check out other tags:

Most Popular Articles