aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Tasty Sundae Ice Cream घर पर बनाएं ठंडी और टेस्टी संडे आइसक्रीम

Tasty Sundae Ice Cream

Tasty Sundae Ice Cream ये हैं 5 आसान रेसिपी

Tasty Sundae Ice Cream बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, सभी को आइसक्रीम खाना खूब पसंद है और दुनियाभर में संडे आइसक्रीम अपने नाम और स्वाद की वजह से बेहद मशहूर है। इसे स्वाद से टेस्टी और दिखने में खूबसूरत बनाने के लिए केला, चेरी, पाइनेप्पल और स्ट्रॉबेरी जैसे स्वस्थ फलों का इस्तेमाल किया जाता है। आइए आज हम आपको घर पर ही पांच आसान और टेस्टी संडे आइसक्रीम बनाने की रेसिपी बताते हैं।

Tasty Sundae Ice Cream नट्टी कारमेल और चॉकलेट संडे आइसक्रीम

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में 100 मिलीलीटर दूध के साथ डार्क चॉकलेट के कुछ टुकड़े डालकर पिघला लें। वहीं दूसरे पैन में अलग से पीनट बटर और कारमेल डालें और उसे भी सॉसी होने तक पिघला लें। अब एक कटोरे में ठंडी वैनिला आइसक्रीम डालें और उसके ऊपर सॉस की परत डाल दें। चॉकलेट बिस्कुट के टुकड़े, मूंगफली और बादाम से गार्निश करें करके तुरंत ठंडी-ठंडी आइसक्रीम सर्व करें।

फज सॉस के साथ केला संडे आइसक्रीम

सबसे पहले दो केलों में दही डालें और फूड प्रोसेसर का इस्तेमाल करके चिकना होने तक ब्लेंड करें। अब पेस्ट को फ्रीज में रख दें और बर्फ के क्रिस्टल को बनने से रोकने के लिए हर दो घंटे में इसे फेंटें। इसके बाद चीनी और मेपल सिरप को अच्छे से पिघलाकर इसमें थोड़ी सी सोया क्रीम डालें और दो-तीन मिनट तक उबाल लें। इसके बाद केले के बर्फ के ऊपर इसकी परत लगाएं और मेवे से गार्निश करें।

आइस्ड कॉफी संडे आइसक्रीम

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक ब्लेंडर में स्ट्रांग कॉफी, दूध, कुछ बर्फ के टुकड़े और आइसक्रीम एक साथ डालकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस मिश्रण को गिलास में डालें और इसके ऊपर एक स्कूप आइसक्रीम और रख दें। स्वाद में बेहतर बनाने के लिए और सजाने के लिए इसके ऊपर चॉकलेट चिप्स या ब्राउनी को क्रम्बल करके सजा दें। परिवार के साथ बैठकर ठंडी-ठंडी आइस्ड कॉफी संडे का आनंद लें।

सेब क्रम्बल संडे आइसक्रीम

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक सॉस पैन लें और उसमें थोड़ा मक्खन पिघलाएं। इसमें सेब के टुकड़े, दालचीनी और चीनी डालकर कम से कम 10 मिनट या सेब के नरम होने तक इसे अच्छे से पका लें। अब इस मिश्रण को सर्विंग बाउल में डालकर इसके ऊपर अपनी पसंदीदा आइसक्रीम का एक स्कूप डालें और कुछ चॉकलेट के बिस्कुट के टुकड़े और ड्राई फ्रूट्स से अच्छे से सजा दें।

चेरी क्रीम संडे आइसक्रीम

इसके लिए सबसे पहले क्रीम और आइसिंग शुगर को चिकना होने तक अच्छे से फेंटकर इसमें थोड़े से बादाम और दो-तीन बड़े चम्मच डार्क रम मिलाएं। अब एक बेकिंग शीट पर कुछ मफिन रखें और उस पर क्रम्बल किए हुए बिस्कुट डाल दें। इसके ऊपर क्रीम का मिश्रण डालें और फिर चेरी से सजा दें। इसके बाद सख्त होने के लिए इसे दो घंटे के लिए फ्रीज में रख दें। अब ऊपर से चॉकलेट सॉस डालकर सर्व करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *