aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Talcum powder) टेलकम पाउडर कई कामों को बना सकता है आसान, आइए जानते है 

(Talcum powder)

(Talcum powder)  टेलकम पाउडर कई कामों को बना सकता है आसान

(Talcum powder)  आमतौर पर टेलकम पाउडर का इस्तेमाल त्वचा से नमी सोखने और रैशेज से बचने के लिए किया जाता है। हालांकि, यह एक मल्टी-टास्किंग प्रोडक्ट है, जिसका इस्तेमाल स्कैल्प से तैलीय प्रभाव दूर करने से लेकर वैक्सिंग के दर्द को कम करने में मदद कर सकता है। आप इसका इस्तेमाल अपने मेकअप को सेट करने और एक अच्छा मैट फिनिश लुक पाने के लिए भी कर सकते हैं। आइए आज इसके पांच बेहतरीन इस्तेमाल जानते हैं।

पलकों को बना सकता है घना

(Talcum powder)  अगर आपका आईलैश प्राइमर खत्म हो गया है तो टेलकम पाउडर की मदद से कुछ ही समय में आप अपनी पलकों को घना, भरा हुआ और खूबसूरत बना सकते हैं। यह आईलैश प्राइमर के रूप में कार्य कर सकता है और पलकों को लंबा दिखाने में सहायक हो सकता है। लाभ के लिए मस्कारा के दो कोट लगाने से पहले क्यू-टिप का इस्तेमाल करके अपनी पलकों पर थोड़ा टेलकम पाउडर लगाएं।

बतौर ड्राई शैंपू करें इस्तेमाल

(Talcum powder)  ऑयली और ग्रेसी बाल डैंड्रफ और खुजली का कारण बन सकते हैं। हालांकि, इससे छुटकारा पाने के लिए रोजाना सिर धोना भी सही नहीं है। ऐसे में ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करना बेहतर है, लेकिन अगर आपके पास यह नहीं है तो आप इसकी जगह टेलकम पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। लाभ के लिए स्कैल्प पर थोड़ा टेलकम पाउडर छिडक़ें और अच्छी तरह रगड़ें। अतिरिक्त पाउडर को मेकअप ब्रश से झाड़ दें।

वैक्सिंग के दर्द से मिलेगी राहत

वैक्सिंग अनचाहे बालों को हटाने में मदद कर सकती है और यह प्रक्रिया दर्दनाक हो सकती है। ऐसे में टेलकम पाउडर इस प्रक्रिया को कम दर्दनाक और चकत्तों से बचाने में मदद कर सकता है। इसके लिए वैक्स लगाने से पहले अपनी त्वचा पर थोड़ा टेलकम पाउडर लगाएं। टेलकम पाउडर अतिरिक्त नमी को अवशोषित करके वैक्स को बेहतर काम करने देता है, जिससे हर एक बाल आसानी से निकल जाता है।

पसीने की दुर्गंध हो सकती है दूर

पसीने की दुर्गंध को कम करने और अंडरआर्म्स को फ्रेश रखने के लिए गर्म और उमस भरे दिनों में टेलकम पाउडर एक बेहतरीन एंटी-पर्सपिरेंट है। यह नमी को अवशोषित करने में मदद करता है और पसीने के उत्पादन को कम करता है, जिससे फंगल संक्रमण भी रोका जा सकता है। इसके लिए अंडरआर्म्स या घुटनों के पीछे थोड़ा टेलकम लगाएं।

चाफिंग से मिलेगा छुटकारा

(Talcum powder)  चाफिंग महिलाओं के बीच त्वचा से जुड़ी प्रमुख समस्याओं में से एक है और यह ज्यादा चलने, दौडऩे या एक्सरसाइज करने के दौरान हो सकती है। इसके कारण जांघों के बीच लाल, दर्दनाक और परतदार धब्बे हो सकते हैं। इसके लिए अपनी थाइज या अंडरआर्म्स के बीच थोड़ा टेलकम पाउडर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में समस्या का प्रभाव कम होने लगेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *