T20 World Cup : सुपर ओवर में नामीबिया ने ओमान को हराया

T20 World Cup :

T20 World Cup :  सुपर ओवर में नामीबिया ने ओमान को हराया

 

 

T20 World Cup :  ब्रिजटाउन !  रुबेन ट्रंपलमन 21 रन पर चार विकेट और डेविड वीजा तीन विकेट के हरफनमौला प्रदर्शन के साथ यान फ्रारायलिंक (45) रनों की बेहतरीन पारी से नामीबिया ने ग्रुप बी में टी-20 विश्वकप केे तीसरे मैच में 109 रन पर टाई हुए मैच के सुपर ओवर में ओमान पर जीत दर्ज की है।


T20 World Cup :  रविवार रात यहां नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की टीम को नामीबिया के गेंदबाजों ने शानदार गेेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 19.4 ओवर में 109 रन पर सिमेट दिया। बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 10 रन पर अपने तीन विकेट गवां दिये। उसके बाद जीशान मकसूद (22) और खालिद केल (34) रन ने पारी संभालने का प्रयास किया।

अयान खान (15) और शकील अहमद (11) रन बनाकर आउट हुये। नामीबियाई गेंदबाजों के आगे ओमान का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका। छह बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। नामीबिया की ओर से रुबेन ट्रंपलमन ने चार विकेट लिये। डेविड वीजा को तीन विकेट मिले। एरार्ड इरास्मस ने दो और बर्नार्ड स्कोल्ट्ज ने एक बल्लेबाज को आउट किया।


110 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में माइकल वैन लिंगेन (शून्य) का विकेट गवां दिया। निकोलस डेविन (24), कप्तान एरार्ड इरास्मस (13), जेन ग्रीन (शून्य) पर आउट हुये। यान फ्रारायलिंक ने सर्वाधिक 45 रनों की पारी खेली। ओमान की गेंदबाजों ने नामीबिया के बल्लेबाजों खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर दी और नामीबिया निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 109रन बनाकर मैच टाई करने में सफल रही। ओमान की ओर से मेहरान खान ने तीन विकेट लिये।

T20 World Cup :  बिलाल खान, आकिब इल्यास और अयान खान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इसके बाद हुये सुपर ओवर में डेविड वीजा के ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए पहले सुपर ओवर की चार गेंदों पर 13 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में 21 रन का बचाव करते हुए केवल 10 रन दिए। इससे पहले मैच के दौरान उन्होंने ओमान के तीन विकेट लिए थे तथा नाबाद नौ रन भी बनाये थे। ओमान के लिए दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज मेहरान खान ने बेहतरीन प्रदर्शन हुए डेथ ओवरों में तीन विकेट लिए।

 

Prime Minister Narendra Modi : कन्याकुमारी में अपनी 45 घंटे की साधना के अनुभव साझा करते हुए PM मोदी ने कहा – भारत का सुशासन मॉडल दुनिया के कई देशों के लिए बना एक उदाहरण 

नामीबिया को अंतिम ओवर में सिर्फ पांच रन की जरूरत थी, लेकिन मेहरान ने दो विकेट लेते हुए केवल चार रन दिए और मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा दिया। हालांकि सुपर ओवर में नामीबिया ने ओमान पर जीत दर्ज की। डेविड विजा ने उनके शानदान प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नावाजा गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU