aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Surajpur News कलेक्टर ने आदर्श कन्या आश्रम खोरमा का निरीक्षण कर सुविधाओं का लिया प्रत्यक्ष जायजा

Surajpur News

Surajpur News बच्चों को मेनू चार्ट के अनुसार पौष्टिक भोजन प्रदान करने गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखने के निर्देश दिए

Surajpur News सूरजपुर – कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने विगत दिवस विकासखंड प्रतापपुर शासकीय आदर्श कन्या आश्रम खोरमा का आकस्मिक निरीक्षण कर बच्चों को मिल रही सुविधाओं का प्रत्यक्ष जायजा लिया। कलेक्टर ने उपस्थित अधीक्षिका से कहा कि बच्चे अपने गांव और मां-बाप से दूर आश्रम में रहकर पढ़ाई करने आए हैं। उनके साथ पालक की तरह व्यवहार करते हुए उनके भविष्य निर्माण में सहयोगी बनें।

कलेक्टर सुश्री आरा ने आश्रम में बच्चों के शयनकक्ष, रसोई घर, शौचालय सहित पूरे परिसर का अवलोकन करते हुए बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने आश्रम की नियमित साफ सफाई के साथ ही बच्चों की आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया।

साथ ही बच्चों को मेनू चार्ट के अनुसार पौष्टिक भोजन प्रदान करने एवं भोजन की गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इस कार्य मे किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।साथ ही बच्चों के लिए खेलकूद एवं मनोरंजन के साधन भी उपलब्ध कराने की बात कही।

उन्होंने आश्रम परिसर में साग-सब्जी और फलदार पौधे लगाने के लिए कहा।इस दौरान कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने बच्चों से बातचीत कर उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बच्चों से बड़ी आत्मियता से वार्तालाप कर उनसे सामान्य ज्ञान के सवाल किए। जिसका बच्चों ने बड़ी सहजता से जवाब दिए। उन्होंने बच्चों स्नेह एवं प्यार करते अच्छे से पढ़ाई करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, एसडीएम  दीपिका नेताम, तहसीलदार प्रतीक जयसवाल, तेजू यादव, जनपद पंचायत सीईओ मोहम्मद निजामुद्दीन, मनरेगा एपीओ डॉक्टर के एम पाठक, शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *