State Cricket Associatio : स्टेट क्रिकेट संघ के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह, बिलासपुर को मिला सर्वश्रेष्ठ जिले का अवार्ड

State Cricket Associatio :

State Cricket Associatio :  स्टेट क्रिकेट संघ के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह, बिलासपुर को मिला सर्वश्रेष्ठ जिले का अवार्ड

 

State Cricket Associatio :  बिलासपुर। छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के वार्षिक पुरस्कार समारोह में बिलासपुर को सर्वश्रेष्ठ जिले का अवॉर्ड मिला। इसके साथ ही अंडर-14 और वूमेन से लेकर हर वर्ग के लिए हुई विभिन्न स्पर्धाओं के लिए मिले पुरस्कार में बिलासपुर के खिलाड़ी छाए रहे।

जिला क्रिकेट संघ के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि राजधानी रायपुर के मायरा रिसार्ट में आयोजित इस समारोह में छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ ने जिला क्रिकेट संघ बिलासपुर को साल 2023-24 में बेहतर प्रदर्शन, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनकी प्रतिभा को आगे लाने के लिए सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार दिया। इसके लिए संघ को 5 लाख और ट्रॉफी दिया गया।

 

वूमेन अंडर-15 में सर्वाधिक रन बनाने वाली चांद चेलक

 

इस समारोह में बिलासपुर की महिला खिलाड़ी चांद चेलक को अंडर-15 में सर्वाधिक रन बनाने के लिए 25 हजार और ट्रॉफी प्रदान किया गया। वहीं अंडर-19 टी-20 ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने पर तानिया बेरिया के लिए पुरस्कार प्रदान किया गया।

 

सर्वाधिक विकेट लेकर धनंजय नायक ने पाया अवॉर्ड

 

पुरूष वर्ग की विजय मर्चेंट ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने पर धनंजय नायक को 25 हजार और ट्रॉफी प्रदान की गई। अंडर-14 राजसिंह डूंगरपुर ट्रॉफी में सर्वाधिक रन बनाने पर आर्यनवीर भाटिया को 25 हजार एवं ट्रॉफी दिया गया। इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता में सर्वाधिक रन बनाने पर आयुष तोडकर को 25 एवं ट्रॉफी दिया गया।

 

आयुष पांडेय को मिला सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब

 

बिलासपुर बुल्स के आयुष पांडे को छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ का में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इसी तरह बिलासपुर बुल्स के आयुश पांडेय को सीके नायडू और वरुण भुई को विजय मर्चेंट और कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कार दिया गया।

IPL सुपर स्टार शशांक सिंह के नाम रहा अवॉर्ड

 

राज्य क्रिकेट संघ की ओर से बिलासपुर बुल्स के कप्तान IPL सुपरस्टार शशांक सिंह को सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए नगद राशि और ट्रॉफी दी गई। शशांक सिंह और अजय मंडल को IPL में प्रतिनिधित्व के लिए नगद और ट्रॉफी प्रदान की गई। डिस्ट्रिक्ट के प्लेट ग्रुप में कांकेर और एलिट ग्रुप में बिलासपुर बेस्ट डिस्ट्रिक्ट ऑफ़ द इयर का अवॉर्ड अपने नाम किए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने पदाधिकारियों और खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया। समारोह में छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के डायरेक्टर विजय शाह अध्यक्ष जुबिन शाह, सचिव मुकल तिवारी, वूमंस आईपीएल के सदस्य प्रभतेज भाटिया मौजूद रहे।

इसके साथ ही क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया, सचिव विन्टेश अग्रवाल, देवेन्द्र सिंह, आलोक श्रीवास्तव, अनुराग बाजपेई, विजय केशरवानी, नारायण आवती, दिलीप सिंह, आशीष शुक्ला, ओ.पी यादव, अनूप चड्डा, प्रिंस टुटेजा, कप्तान खान, राजेश शुक्ला, साई कुमार, कमल घोष, भूपेन पांडे, शैलेश सैमुअल, अपूर्व भंडारी, अभिषेक सिंह, अभ्युदय कांत सिंह, अभिनव शर्मा, ऋषभ सोनी सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU