31.2 C
Chhattisgarh
Tuesday, June 28, 2022

SP ने Collector भेजा 9 बदमाशों को जिला बदर करने का मेमोरंडम

Chhattisgarh NewsSP ने Collector भेजा 9 बदमाशों को जिला बदर करने का मेमोरंडम

जगदलपुर। SP बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने बस्तर Collector रजत बंसल को अप्रेल माह में 9 बदमाशों को जिला बदर करने का मेमोरंडम भेजा है

ALSO READ : आयरलैंड के लिए : 2 खतरनाक भारतीय गेंदबाज! नाम सुनकर दहशत में विरोधी टीम

किंतु वह फाईल दो माह से मुव्ह नहीं हुई है जिसके कारण अपराधियों के जिला बदर का मामला टल रहा है।

इसी कारणवश कई लोगों की जिलाबदर की कार्यवाही का पत्र नहीं भेजा जा रहा है।

Collector *छत्तीसगढ़ पुलिस सेवा संवर्ग के अधिकारी के अनुसार सिटी कोतवाली व बोधघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत 9 बदमाशों पर छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा कानून अंतर्गत नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा को बदमाश राजा टांगरी, राकेश सेठ्ठी, रूपेश निषाद,ईमू, संतोष टिरली,कन्नू व संजू मेवालाल के प्रकरणों को देखते हुए जिला बदर करने की अनुशंसा सहित प्रतिवेदन अप्रैल माह में ही प्रस्तुत किया गया था।

ALSO READ : देश में कोरोना की चौथी लहर! का आगमन हो चूका है, 4 महीने बाद आए 17 हजार से ज्यादा केस

इस प्रतिवेदन को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने बस्तर जिले के दंडाधिकारी व कलेक्टर रजत बंसल को पत्र भी प्रेषित किया गया है किंतु दो माह बाद भी इस मेमोरंडम पर किसी प्रकार की सहमति या असहमति नहीं जताई गई है।

पु:न इस मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा स्मरण पत्र भेजा जा सकता है।

Collector  जिला बदर करने का विशेषाधिकार Collector को छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा कानून के तहत् किसी पर भी कार्यवाही करने का अधिकार Collector व जिला दंडाधिकारी की होती है क्योंकि लॉ एंड ऑर्डर जिले में पालन कराना उनकी जिम्मेदारी है, पुलिस बस सुरक्षा व्यवस्था का ही पालन कराती है।

ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधियों का जो कुंडली पुलिस के माध्यम से सामने आया है उसके आधार पर जिला बदर करना असंभव हो। इस मामले में जिला दंडाधिकारी कार्यालय से पत्राचार होना चाहिए।

Check out other tags:

Most Popular Articles