aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Sonhat MLA Gulab Kamro) विकास की गंगा में गोते लगाते ठेकेदार,निर्माण के महीने भर में ही उखड़ने लगी सीसी सड़क,  ग्रामीणों का आरोप…..

(Sonhat MLA Gulab Kamro)

(Sonhat MLA Gulab Kamro) निर्माण के महीने भर में ही उखड़ने लगी सीसी सड़क

(Sonhat MLA Gulab Kamro)

(Sonhat MLA Gulab Kamro) विधानसभा भरतपुर – सोनहत के विधायक गुलाब कमरो ने क्षेत्र में विकास की गंगा के रूप में अनेकों मूलभूत सुविधाओं की सौगात क्षेत्रवासियों को दी है। जिसकी तारीफ करते ग्रामीण नही थकते पर निर्माण कार्यो के लिए कार्य एजेंसी और ठेकेदार उन सौगातों में ग्रहण लगा रहे उसका नमूना सोनहत विकास खण्ड के ग्राम पंचायत रजौली के धन रूप में नवीन सीसी सड़क निर्माण कार्य को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है।

https://fb.watch/hTQYGFwNwX/?mibextid=RUbZ1f

(Sonhat MLA Gulab Kamro) एक ओर जहा चुनाव से पूर्व ग्रामीणों से किए वादे पर विधायक कमरो खरे उतरे तो दूसरी ओर कार्य एजेंसी और ठेकेदार अपने कार्य शैली से किरकिरी कर बैठे ।

(Sonhat MLA Gulab Kamro) ग्रामीणों का आरोप है कि सीसी सड़क निर्माण कार्य मे जम कर अनियमितताएं की गई ग्रामीणों ने आक्रोश जाहिर की तो कृषि विपणन बोर्ड से क्षेत्र के एसडीओ दौड़े आए कार्य निरीक्षण किया पर मीडिया के कैमरे के सामने मुखातिब होने से परहेज कर दबी पाव चलते बने और कोई कड़ी कार्यवाही नजर नही आई यही कारण है कि आज एक महीने में ही नवीन सीसी सड़क अपने निर्माण में अमानक रूप से हुए निर्माण की पोल खुद खोल रहा है। जिसकी ग्रामीण जांच की मांग कर रहे है।

नागरिक सूचना बोर्ड नही लगाया

ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण स्थल पर मौके में नागरिक सूचना पटल लगाना था पर कार्य पूर्ण हो जाने के बाद भी नागरिक सूचना पटल नही लगाया गया है। खामियांजा ये रहा कि सीसी सड़क निर्माण से लेकर पूर्ण होने तक और अभी तक यह सटीक जानकारी नही है कि आखिर यह निर्माण कार्य की लागत क्या थी।

इतना ही नही निर्माण कार्य प्रशासनिक एजेंसी कौन है शिकायत लेकर भी जाते तो किसके पास ठेकेदार को तो कहते रह गए पर अपने मनमानी करके चल दिए सड़क हमारे लिए था जिसकी भारी भरकम राशि स्वीकृत थी पर सीसी सड़क हल्के में बन गया नतीजा जगह जगह दरार और उखड़ रहे है। सूत्रों की माने तो 9 सौ मीटर की स्वीकृति 40 लाख के आस पास बताई जाती है।

ग्रामीणों ने किया था विरोध

ग्रामीणों का कहना है कि सालों से लंबित मांग पूरी हुई तो पूरे ग्रामवासी की नजर इस निर्माण कार्य मे थी घटिया निर्माण होने पर ग्राम वासियों ने विरोध किया था तब एसडीओ ने मौके स्थल आ कर निरीक्षण किया पंच लाइन दे कर चले गए दोबारा पलट कर नही देखे आज इस सड़क का हाल बेहाल होता जा रहा है। उसके जिम्मेदार कौन है?

क्षेत्रीय चुनावी वादा

(Bhilai Breaking) ट्रांसपोर्टर को धमकी चेतावनी देने वाले दो गिरफ्तार ,व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा ही निकली धमकी की वजह 

(Sonhat MLA Gulab Kamro) कई वर्षों से लगातार ग्रामीण पक्के सड़क निर्माण की मांग करते रहे लेकिन किसी ने ध्यान नही दिया चुनाव प्रचार के दौरान वर्तमान विधायक गुलाब कमरो जब वोट मांगने पहुचे थे तो ग्राम वासियों ने इस पक्के सड़क की मांग की थी जिस पर गुलाब कमरो ने ग्राम वासियों से वादा किया था कि आशीर्वाद दीजिए मैं पक्की सड़क बनवाऊंगा विधायक तो ग्राम वासियों से किये गए वादे पर खरे उतरे और सीसी सड़क के रूप में सौगात ग्राम वासियों को दिया लेकिन कार्य एजेंसी और ठेकेदार ने सब मटिया मेट कर दिया। अब ग्रामीण जांच की मांग कर रहे है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *