Sakti Latest News प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का उद्बोधन सुनने बड़ी संख्या में पहुँचे लोग

Sakti Latest News

Sakti Latest News सक्ती जे.एल.एन. कॉलेज मैदान  में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में आमजन हुए शामिल

 

 

Sakti Latest News सक्ती !  विभिन्न विभागों द्वारा आमजन को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की दी गयी जानकारी और किया गया लाभान्वित  केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन – जन तक पहुँचाने के उद्देश्य से शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ जिला स्तरीय कार्यक्रम  जे.एल.एन. कॉलेज मैदान सक्ती में आयोजित  में  किया गया।
इसके साथ ही जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का उद्बोधन सुनने बड़ी संख्या में ग्रामीणजन एवं आम नागरिक शामिल हुए । इस अवसर पर कलेक्टर  नूपुर राशि पन्ना सहित विभिन्न जनप्रतिनिधियों द्वारा कर्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉल का निरीक्षण किया गया।
Sakti Latest News  जिले  में आयोजित कार्यक्रम स्थल में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं आम नागरिक उपस्थित थे विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़  कार्यक्रम में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल रूप से जुड़कर प्रदेश में 34 हजार 427 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इनमें 18 हजार 897 करोड़ रुपए की लागत वाली 9 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 15 हजार 530 करोड़ रुपए की एक परियोजना का शिलान्यास शामिल है।
इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान है। विकसित छत्तीसगढ़ से ही विकसित भारत का सपना पूरा होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान हैं। प्रतिभाशाली नौजवान हैं और प्रकृति का खजाना है।
यहां विकसित होने की सारी संभावना मौजूद है। आज छत्तीसगढ़ के विकास से जुड़ी लगभग 35 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। इनमें कोयले से जुड़े, सौर ऊर्जा से जुड़े और कनेक्टिविटी से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट हैं। इनसे छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर बनेंगे। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  ने कहा कि छत्तीसगढ़ की बहनों को महतारी वंदन योजना की बधाई देता हूँ इससे लाखों महिलाओं को लाभ होगा।
  Sakti Latest News   मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री 34 हजार 427 करोड़ रुपए की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे। इन परियोजनाओं के माध्यम से छत्तीसगढ़ को संवारने के हमारे महती प्रयासों को बल मिलेगा और विकसित भारत के प्रधानमंत्री के सपने को विकसित छत्तीसगढ़ बनाकर हम पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विभिन्न हितग्राहियों को हितग्राहीमूलक योजनाओं की राशि भी भेंट की।
जिला स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वार स्टॉल लगाकर आमजन को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं जानकारी दी गई और लाभान्वित किया गया।
   कलेक्टर एवं जिलादंदाधिकारी श्रीमती नूपुर राशि पन्ना और विभिन्न जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विभिन्न लोगों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित किया गया। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार कार्यक्रम में 4 मेडिकल सर्टिफिकेट, 70 ओ.पी.डी. , 52 सिकलिंग टेस्ट, 52 हिमोग्लोबिन टेस्ट, 52 हाइपरटेंसन स्क्रीनिंग और 52 डायबिटीज स्क्रीनिंग की गयी । खाद्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले के 228647 राशनकार्ड प्रचलित हैं जिनमे से 86% कार्डो का सत्यापन किया जा चुका है। इसी परिप्रेक्ष्य में आज नवीनीकृत राशन कार्डो का विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में 254 राशनकार्डो का वितरण नगर पालिका सक्ती के माध्यम से किया गया।
   कृषि विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार जिला स्तरीय कार्यक्रम में ग्राम सकरेली कला विकासखंड सक्ति के कुल 45 कृषको को सोइल हेल्थ कार्ड योजना के तहत सोइल हेल्थ कार्ड का वितरण  किया गया l इसी प्रकार कृषि विभाग द्वारा विधानसभा  जैजैपुर के अन्तर्गत कुल 22 और विधान सभा चंद्रपुर के अन्तर्गत कुल 16 सोइल हेल्थ कार्ड का वितरण किया गया l खरीफ 2024-25 हेतु 12 कृषको के द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड का फॉर्म भी जमा किया गया l जिलास्तरीय कार्यक्रम में  पूर्व विधायक  खिलावन साहू, रामअवतार अग्रवाल जिला पंचायत सदस्य टिकेश्वर गबेल अनुसूचित जनजाति जिला महामंत्री धर्म रात्रे जिला कोषाध्यक्ष रामनरेश यादव सुरेश कृपलानी प्रेम पटेल घनश्याम साहू  अपर कलेक्टर  बीरेंद्र कुमार लाकड़ा, जिला पंचायत परियोजना निदेशक  बी.पी.भारद्वाज, जिला शिक्षा अधिकारी  बी.एल. खरे सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि और संबंधित अधिकारी कर्मचारी सहित भाजपा के जनप्रतिनिधी उपस्थित थे।
एलईडी टीवी के जरिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का हुआ लाईव संबोधन
  कार्यक्रम में एलईडी टीवी के जरिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का लाईव संबोधन दिखाया गया। प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर छत्तीसगढ़वासियों को 34 हजार 427 करोड़ रूपए की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण- शिलान्यास कर विकास कार्यों की बड़ी सौगात दी। उन्होंने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण यहां के गरीबों, युवाओं और महिलाओं के आर्थिक उन्नति एवं आधारभूत संरचना के विकास से होगा और इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए प्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। निश्चित रूप से इसका लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को मिलगा।
मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की सौगात देने पर प्रधानमंत्री का जताया आभार
               मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के लिए 34 हजार 427 करोड़ रूपए के 10 परियोजनाओं का सौगात देने पर प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि विकास के वादे के साथ छत्तीसगढ़ सरकार लगातार काम कर रही है। ‘‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’’ के माध्यम से विकास के नए युग का शुरूआत होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU