Resignation : इस्तीफा देने के बावजूद अपने पद को बचाने के लिए ले आये अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ अदालत से स्टे 

Resignation :

Resignation : सहानुभूति पाने के लिए  किया है झूठा नाटक

Resignation : दल्ली राजहरा -संतोष देवांगन के द्वारा जनता को दिखाने के  सहानुभूति पाने के लिए  किया है झूठा नाटक करते हुए संतोष देवांगन ने अपने पद से बालोद कलेक्टर को इस्तीफा दे दिया था !

जिसके बाद दल्ली राजहरा के 27 पार्षदों में से 24  ने संतोष देवांगन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था प्रस्ताव लाने के बाद संतोष देवांगन ने सिर्फ दिखावे की राजनीति करते हुए अविश्वास प्रस्ताव को रुकवाने के लिए अदालत से स्टे लेकर आ गए !


Resignation : गौरतलब है कि वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद संतोष देवांगन पिछले नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के पहले तक भाजपा के बड़े नेताओं में शुमार थे लेकिन जब नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव पर भाजपा के पार्षदों और नेताओं से कोई सहयोग नहीं मिला तो उन्होंने भाजपा छोड दिया और अन्य पार्षदों की मदद से नगरपालिका उपाध्यक्ष बन गए लेकिन हमेशा जोड़-तोड़ की राजनीति में लगे संतोष देवांगन ने कुछ समय पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शिबू नायर पर सट्टा शराब बंद नहीं कराने को लेकर स्वयं नगरपालिका उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था !

Resignation : नगर पालिका के पार्षद द्वारा नगर पालिका उपाध्यक्ष खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद संतोष देवांगन ने अदालत में जाकर इस अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ स्टे ले लिया!

लोगों ने बताया संतोष देवांगन एक और जनहित के मुद्दों को लेकर शासन प्रशासन के खिलाफ संघर्ष करने का दावा करते हैं !

Resignation : वही अपने नेता होने का फायदा उठाकर व्यक्तिगत और व्यापारिक लाभ लेने की कोशिश में रहते हैं वार्ड के लोगों का कहना है कि पार्षद संतोष देवांगन पर इससे पहले भी पुराना बाजार चौक में स्थित दुकान व मकान के आसपास की काफी जमीन पर कब्जा करने के आरोप हैं !

इस तरह प्रशासन द्वारा भी संतोष देवांगन पर सड़क में बार-बार चक्का जाम धरना प्रदर्शन के कारण थाने में मामला दर्ज कर चुकी है लोगों का कहना है !

Resignation : आप नेता संतोष देवांगन पर पुराना बाजार चौक सड़क किनारे स्थित सार्वजनिक पेशाब घर के आसपास मकान खड़ा कर देने से लोगों को सार्वजनिक पेशाब घर का इस्तेमाल करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है !

वही संतोष देवांगन के द्वारा पार्षद निधि से नाले के अंदर दूसरे की दुकान के सामने जमीन कब्जा करके मूत्रलय बनने के लिए संतोष देवांगन के द्वारा दुकानदार से लगातार विवाद की स्थिति पैदा की जा रही है !

संतोष देवांगन के द्वारा लगातार शासन प्रशासन को परेशान करने के लिए किसी भी वक्त मुख्य मार्ग को ब्लॉक कर के 2 से 3 घंटा झूठा दिखावा करते हुए मांग की जाती है !

संतोष देवांगन के द्वारा लगातार जनता को भ्रमित करने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष को बदनाम किया जाता है वह सबसे ज्यादा काम नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा CC व नाली का निर्माण का 50 लाख से अधिक काम 10 नंबर वार्ड की जनता के लिए किया गया है !

Resignation : संतोष देवांगन अपने पद से इस्तीफा देने के बावजूद अपने पद को बचाने के लिए अदालत से स्टे ले आना समझ से परे है .

वर्जन

पार्षद वार्ड क्रमांक 20 रोशन पटेल के द्वारा कहा गया कि संतोष देवांगन दिखावे की राजनीति करने वाले नेता है उनके द्वारा अपने पद से इस्तीफा रूल के हिसाब से नहीं दिया गया था !

संतोष देवांगन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने में 24 पार्षद ने साइन किया है संतोष देवांगन उपाध्यक्ष पद के लायक नहीं है

पार्षद वार्ड क्रमांक 7 विजयलक्ष्मी के द्वारा कहा गया कि संतोष देवांगन नगर पालिका परिषद दल्ली राजहरा के उपाध्यक्ष हैं और वह हर दम दिखावे की राजनीति करते हैं !

वार्ड क्रमांक 14 पार्षद चंद्र प्रकाश सिन्हा के द्वारा कहा गया कि संतोष देवांगन स्वयंभू नेता है और वह सिर्फ शासन प्रशासन को परेशान करने की राजनीति करते हैं !

वार्ड क्रमांक 5 पार्षद जनक निषाद के द्वारा कहा गया कि संतोष देवांगन हरदम ओछी राजनीति करते हैं उनके द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष को बदनाम किया जा रहा है

पार्षद वार्ड क्रमांक 24 बॉर्बी छतवाल के द्वारा कहा गया कि संतोष देवांगन की यह हरकत जगजाहिर है पहले अपने पद से खुद इस्तीफा देते हैं जनता को दिखाने के लिए उसके बाद अपने पद को बचाने के लिए अदालत से स्टे ले आते हैं समझ से परे है

पार्षद वार्ड क्रमांक 1 शिवांगी ध्रुव ने बताया कि संतोष देवांगन ढाई साल से नगर पालिका उपाध्यक्ष रहे हुए हैं उनके द्वारा कभी भी नगरपालिका के खिलाफ या नगर के प्रति किसी भी प्रकार की बातें नहीं की गई है जो कि समझ से परे है

पार्षद वार्ड क्रमांक 21 रुखसाना बेगम ने कहा संतोष देवांगन के द्वारा लगातार नगर पालिका अध्यक्ष को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है यह गंदी राजनीति समझ से परे है

पार्षद वार्ड क्रमांक दो ममता नेताम के द्वारा कहा गया कि जो खुद अपने पद से हटना चाहता था जिसकी मनोकामना पूरी करने के लिए हमने अविश्वास प्रस्ताव लाया !

पार्षद वार्ड क्रमांक 4 प्रमिला पाकर के द्वारा बताया गया कि संतोष देवांगन के द्वारा खुद अपने पद को इस्तीफा दे दिया गया था जिसके बाद हम लोगों भी अविश्वास प्रस्ताव लाकर उनको पद से हटाना चाहा है !

पार्षद वार्ड क्रमांक 8 स्वप्निल तिवारी ने बताया कि संतोष देवांगन के द्वारा अभी हाल ही में चक्का जाम पुराना बाजार में किया गया था जिस मांग को लेकर वह वह मांग उनके वार्ड के विकास से संबंधित है !

also read : Education : बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने का शिक्षको को दिया निर्देश

और ऐसे पार्षद हैं संतोष देवांगन जिन्हें उनको यह नहीं जानकारी है कि उनके वार्ड में लगभग 40 से 50 लाख के विकास कार्य की स्वीकृति प्रदान हुई है अध्यक्ष  के द्वारा और सिर्फ बदनाम ही करना है करके राजनीति करने के लिए और अध्यक्ष को बदनाम करने के लिए कुछ भी किए जा रहे हैं !

also read : https://jandhara24.com/news/107120/google-doodle-pays-tribute-on-oskar-salas-112th-birthday/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU