aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(Republic day)

(Republic day) डॉ.शोभाराम देवांगन स्कूल में आयोजित होगा 74 वां गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह

(Republic day) विधायक, धरसींवा अनिता शर्मा समारोह में करेंगी ध्वजारोहण
कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने कार्यक्रम के सुचारू क्रियान्वयन के लिए सौंपा अधिकारियों को जिम्मा

 

(Republic day) धमतरी . धमतरी ज़िले में 74 वां गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह ज़िला मुख्यालय स्थित स्थानीय डॉ. शोभाराम देवांगन स्कूल के एकलव्य खेल परिसर में आयोजित होगा। इसमें विधायक धरसींवा अनिता शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर ध्वजारोहण करेंगी।

इस बार कोविड 19 तथा बीएफ 7 वेरिएंट को ध्यान में रख स्कूली बच्चों का कार्यक्रम, प्रभात फेरी और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। समारोह को गरिमामय और उल्लास से मनाने जिले के 17 विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं को दर्शाती झांकियां निकाली जाएगी। कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने कार्यक्रम के सुचारू क्रियान्वयन के लिए विभाग प्रमुखों को विभिन्न दायित्व सौंपा है।

(Republic day) मिली जानकारी के मुताबिक अपर कलेक्टर चन्द्रकांत कौशिक को गणतंत्र दिवस समारोह की सम्पूर्ण व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी को कानून व्यवस्था, पुलिस विभाग को ध्वजारोहण के बाद मुख्य अतिथि द्वारा परेड निरीक्षण हेतु वाहन व्यवस्था, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार और शहीद परिवार को निमंत्रण देने, ध्वज की व्यवस्था सहित परेड निरीक्षण और निर्धारित प्रोटोकॉल इत्यादि की व्यवस्था करने का जिम्मा दिया गया है।

इसी तरह लोक निर्माण विभाग और जल संसाधन को समारोह स्थल में बेरिकेटिंग, मैदान समतलीकरण, रंग-रोगन, मार्च पास्ट ट्रेक निर्माण और मुख्य अतिथि के बैठक व्यवस्था का दायित्व सौंपा गया है। लोक निर्माण, जल संसाधन, महिला एवं बाल विकास और आयुक्त नगरपालिक निगम धमतरी को संयुक्त रूप से शामियाना, पंडाल, कनात सहित अतिथियों और गणमान्य नागरिकों के लिए कुर्सी की व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है।

वन विभाग द्वारा आवश्यक बांस-बल्ली और मार्च पास्ट एवं झांकी के लिए अलग-अलग पुरस्कार की व्यवस्था की जाएगी। आयुक्त, नगरपालिक निगम धमतरी द्वारा समारोह स्थल में पानी पिलाने के लिए कर्मचारियों और परेड ग्राउण्ड की साफ-सफाई की व्यवस्था की जाएगी।

(Republic day)  इसी तरह तहसीलदार धमतरी, खाद्य अधिकारी और उप संचालक, जनसम्पर्क को सेक्टरवार मुख्य अतिथियों, विशेष अतिथि, मीडियाकर्मियों की बैठने और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार और शहीद परिजनों की बैठक व्यवस्था का जिम्मा दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को एम्बुलेंस, पैरामेडिकल, औषधियां और स्वास्थ्य अमले की व्यवस्था करने का दायित्व कलेक्टर ने रघुवंशी ने सौंपा है। समारोह की सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए लोक निर्माण, आयुक्त, नगर निगम धमतरी जिम्मेदार होंगे और वे सभी संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्य सम्पादित करेंगे।

ध्वजारोहण के बाद पुलिस और नगर सैनिकों की टुकड़ियां द्वारा सलामी के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं।

(Republic day)  कलेक्टर रघुवंशी ने निर्देशित किया है कि जिन अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है, वे अपनी तैयारी की जानकारी के साथ आगामी समय सीमा की बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। सभी विभाग 26 जनवरी को सुबह 7.30 बजे तक ध्वजारोहण के बाद आठ बजे कलेक्टोरेट में ध्वजारोहण हेतु उपस्थित होंगे।

समारोह स्थल पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था जिला कमाण्डेंट नगर सेना धमतरी द्वारा किया जाएगा। समारोह के लिए अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को सुबह 8.30 बजे डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल के एकलव्य खेल मैदान में किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *