24.2 C
Chhattisgarh

Jagdalpur Parliamentary Secretary संसदीय सचिव ने अतिवृष्टि से हुए क्षति के लिए पीड़ितों को दी राहत राशि

Chhattisgarh NewsJagdalpur Parliamentary Secretary संसदीय सचिव ने अतिवृष्टि से हुए क्षति के लिए पीड़ितों को दी राहत राशि

Jagdalpur Parliamentary Secretary संसदीय सचिव ने अतिवृष्टि से हुए क्षति के लिए पीड़ितों को दी राहत राशि

Jagdalpur Parliamentary Secretary संसदीय सचिव  जैन ने अतिवृष्टि से हुए मकान और पशु क्षति के लिए पीड़ितों को दी राहत राशि

Jagdalpur Parliamentary Secretary जगदलपुर !  संसदीय सचिव  रेखचंद जैन ने अतिवृष्टि के कारण हुए मकान और पशु क्षति के लिए पीड़ितों को राहत राशि प्रदान की। आज तहसील कार्यालय में उन्होंने आंशिक और पूर्ण मकान क्षति के 176 प्रकरणों के लिए 6 लाख 99 हजार 400 रुपए और पशु क्षति के 6 प्रकरणों में 1 लाख 60 हजार रुपए की राहत राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत प्रदान की।

इस अवसर पर  रेखचंद जैन ने बाढ़ प्रभावितों से बातचीत करते हुए कहा कि बस्तर अंचल में पिछले दिनों हुई अतिवृष्टि के दौरान मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल लगातार इस क्षेत्र का हाल-चाल लेते रहे और उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को बाढ़ के दौरान लोगों की मदद करने व बाढ़ पीड़ितों का धैर्य बनाए रखने के लिए मार्गदर्शन देते रहे।

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

Jagdalpur Parliamentary Secretary इसके कारण इस भीषण बाढ़ में भी जन-धन की हानि बहुत ही कम हुई। उन्होंने कहा कि कलेक्टर श्री चंदन कुमार की अगुवाई में राजस्व विभाग सहित पूरे जिला प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य प्रारंभ किया और जान-माल की रक्षा की लिए पूरी शक्ति लगा दी और लोगों को समय रहते राहत शिविरों तक पहुंचाया। बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में फंसे हुए लोग और सामान को निकाला गया।

Jagdalpur Parliamentary Secretary  समस्त शासन-प्रशासन अतिवृष्टि और बाढ़ के कारण प्रभावितों के साथ है और लोगों को जल्द से जल्द राहत मिले, इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। मकान और पशु क्षति के प्रकरण इस बार सैैकड़ों की संख्या में सामने आए। इन सभी प्रकरणों का त्वरित आंकलन किया गया।

Jagdalpur Parliamentary Secretary छत्तीसगढ़ शासन की संवेदनशीलता का यह परिणाम है कि बाढ़ पीड़ितों को त्वरित भुगतान सुनिश्चित करने के लिए अवकाश के दिन भी सभी अधिकारी-कर्मचारी जुटे हुए हैं।

Jagdalpur Parliamentary Secretary  इस अवसर पर पार्षद  सुनीता सिंह, श्रीमती त्रिवेणी रंधारी,  सूर्या पाणि,  लता निषाद, तहसीलदार  पुष्पराज पात्र, नायब तहसीलदार  जागेश्वरी पोयाम सहित तहसील कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी और ग्रामीण-नागरिक उपस्थित थे।

Farmers’ happiness : किसानों की खुशहाली राज्य सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि

Check out other tags:

Most Popular Articles