aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Recharge plans will be expensive : महंगे होंगे रिचार्ज प्लान, Jio, Airtel, Vi सभी यूजर्स को बड़ा झटका, जानें कब से होने वाला है बदलाव

Recharge plans will be expensive : महंगे होंगे रिचार्ज प्लान, Jio, Airtel, Vi सभी यूजर्स को बड़ा झटका, जानें कब से होने वाला है बदलाव

Recharge plans will be expensive : महंगे होंगे रिचार्ज प्लान, Jio, Airtel, Vi सभी यूजर्स को बड़ा झटका, जानें कब से होने वाला है बदलाव

 

Recharge plans will be expensive : महंगे होने वाले हैं रिचार्ज प्लान! Jio, Airtel, Vi सभी यूजर्स को बड़ा झटका, जानें कब से होने वाला है बदलावसाल 2023 की पहली तिमाही में भारतीय टेलिकॉम मार्केट में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) सभी के प्रीपेड टैरिफ्स महंगे होने वाले हैं।

Sharad Yadav : शरद यादव के साथ तीन बार सांसद रहे स्पीकर डॉ.महंत व कोरबा साँसद ने शरद यादव के निधन पर जताई गहरी संवेदना

Recharge plans will be expensive : भारत दुनिया के सबसे बड़े टेलिकॉम मार्केट्स में से एक है और यहां मोबाइल डाटा दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले सबसे सस्ता है। हालांकि, यह ट्रेंड ज्यादा दिनों तक बरकरार नहीं रहेगा और देश की सभी बड़ी टेलिकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स महंगे करने वाली हैं। यह बदलाव करने का दबाव टेलिकॉम कंपनियों पर लंबे वक्त से बढ़ता जा रहा है।

रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (Vi) तीनों ही अपने प्रीपेड टैरिफ्स की कीमत बढ़ा सकती हैं। इस बदलाव के साथ कंपनियों की कोशिश उनका एवरेज रेवन्यू प्रति यूजर (ARPU) बढ़ाने की होगी। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की मानें तो 5G रोलआउट के साथ ही प्लान्स महंगे होने की शुरुआत भी होगी और इसमें ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

https://www.jandhara24.com/news/137063/sone-ki-chidiya-became-miss-universe-2023/

बताई प्लान महंगे होने की वजह 
कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते प्रीपेड टैरिफ प्लान्स की कीमत भारत में कम है लेकिन कंपनियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की मानें तो इन्वेस्टमेंट्स पर बेहतर रिटर्न पाने के लिए कंपनियों को उनके प्रीपेड प्लान्स महंगे करने ही होंगे। खासकर ऐसे वक्त में जब उनपर 5G रोलओवर के चलते ज्यादा खर्च करने का दबाव बढ़ रहा है, प्लान्स महंगे होना तय है।

अगर प्लान्स महंगे नहीं होते हैं तो क्या होगा?
भारत में सबसे बड़े सब्सक्राइबर्स बेस वाली कंपनी रिलायंस जियो का यूजरबेस जरूर बढ़ा है लेकिन उसके मुकाबले प्रॉफिट में बढ़त नहीं हुई है। वित्तीय वर्ष 2023 की पहली तिमाही में जियो का नेट प्रॉफिट 4,530 करोड़ रुपये था, जो अगली तिमाही में बढ़कर 4,729 करोड़ रुपये पर ही पहुंचा है। बाकि कंपनियों का हाल भी ऐसा ही है और बिना टैरिफ प्लान्स महंगे किए वे अपना प्रॉफिट नहीं बढ़ा सकती हैं।

कब महंगे होंगे सभी कंपनियों के प्रीपेड प्लान्स?
टेलिकॉम कंपनियों की ओर से आखिरी बार दिसंबर, 2021 में प्रीपेड प्लान्स महंगे किए गए थे। सच्चाई यह है कि सभी कंपनियां एकदूसरे की ओर से प्लान्स महंगे किए जाने का इंतजार कर रही हैं और फौरन यह कदम उठाएंगी। साल 2023 की पहली तिमाही में ही प्रीपेड प्लान्स महंगे होना तय माना जा रहा है। मौजूदा प्लान्स महंगे किए जाने के अलावा नए महंगे 5G प्लान्स भी लॉन्च हो सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *