Banking Public Awareness Program : आरबीआई द्वारा साप्ताहिक बाजार में चलाया गया बैंकिंग जन जागरूकता कार्यक्रम

Banking Public Awareness Program :

Banking Public Awareness Program : आरबीआई की परियोजना वित्तीय साक्षरता केंद्र

Banking Public Awareness Program : नारायणपुर ! जिले के सप्ताहिक बाजारों में इन दिनों आरबीआई के साक्षरता केंद्र द्बारा शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम समर्थित गरीबी उन्मूलन एवं सामाजिक अनुसंधान केंद्र बिलासपुर के द्वारा संचालित है, जिसके अंतर्गत संभागीय अधिकारी रोहित पाल सीएफएल ब्लॉक काउंसलर नारायणपुर दुनेश्वर पटेल ओरछा ब्लॉक  काउंसलर लच्छीदर  कर्मा के द्वारा सप्ताहिक बाजार में शिविर लगाया गया !

Banking Public Awareness Program : जिसमें ग्रामीण अंचलों के लोगों को लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा प्रधानमंत्री ज्योति जीवन बीमा प्रधानमंत्री अटल पेंशन योजना सुकन्या योजना की जानकारी दी गई है। तथा बीमा फार्म भी भराया गया साथ ही बैंकों में खाता खोलने के लिए केवाईसी बचत करने की लिए प्रोत्साहित करना और बैंकों में ही निवेश के लिए प्रोत्साहित करना रिजल्ट लोन लेने की जानकारी दी गई है।

Banking Public Awareness Program : कार्यक्रम के अंतर्गत बैंकिंग से संबंधित फ्रॉड होने वाले मैसेज के माध्यम से फोन कॉल के माध्यम से या लोगों द्वारा बैंक के नाम पर ठगी की जाती है सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी की जाती है इनसे बचने की जानकारी दी गई  है।

also read : Sensex : साढ़े तीन महीने बाद 58 हजारी हुआ सेंसेक्स

शिविर में लोगों की समस्याओं का सरलता पूर्वक सुलझाया गया बीमा एवं बैंकिंग के विषय में लोगों को संपूर्ण जानकारी दिया गया है।

also read : https://jandhara24.com/news/107339/cbse-result-2022-class-12th-class-12th-result-can-be-seen-on-this-website-cbseresults-nic-in/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU