Ranchi Lok Sabha elections रांची की रैली में बोलीं सुनीता केजरीवाल : जेल में मेरे पति को मारने की साजिश, 12 सालों से प्रतिदिन 50 यूनिट इंसुलिन ले रहे हैं, लेकिन जेल में इंसुलिन नहीं दी जा रही है

Ranchi Lok Sabha elections

Ranchi Lok Sabha elections रांची की रैली में बोलीं सुनीता केजरीवाल

Ranchi Lok Sabha elections रांची। लोकसभा चुनाव के बीच झारखंड की राजधानी रांची में विपक्षी गठबंधन इंडिया ने शक्ति प्रदर्शन किया है। यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा बुलाई गई उलगुलान रैली में 14 विपक्षी पार्टियों के दर्जनों बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया। हालांकि, बीमारी के चलते राहुल गांधी ने ऐन वक्त पर रैली में शामिल नहीं हो सके।इस दौरान अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री को मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

सुनीता ने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री को ये मारना चाहते हैं। वे पिछले 12 सालों से प्रतिदिन 50 यूनिट इंसुलिन ले रहे हैं, लेकिन जेल में इंसुलिन नहीं दी जा रही है। उन पर नजर रखने के लिए कैमरा लगाया गया है। उन्हें गुंडागर्दी से, छल-कपट से जेल में डाल दिया गया है। यह कैसी जांच है कि बिना कोई दोष साबित हुए जेल में डाल दो। यह तानाशाही है। भगवान करें ऐसी तानाशाही किसी को देखने को नहीं मिले।
सुनीता ने कहा, केजरीवाल ने आप सभी के लिए 6 गारंटी दी है। पहली- पूरे देश में 24 घंटे बिजली मिलेगी। दूसरी- हर गरीब को मुफ्त में बिजली मिलेगी। तीसरी- हर गांव में हर मोहल्ले में सरकारी स्कूल बनेंगे जहां अच्छी और मुफ्त शिक्षा मिलेगी। चौथी- हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनेंगे, जहां मुफ्त इलाज होगा। पांचवीं- किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक फसलों की वाजिब दाम मिलेंगे। छठी- दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाएंगे।

Ranchi Lok Sabha elections  तेजस्वी यादव ने कहा, भाजपा का मतलब है बडक़ा झूठा पार्टी। प्रधानमंत्री कैसी बातें कर रहे हैं, वे इंडिया गठबंधन से डरे हुए हैं। 400 पार का नारा लगा रहे हैं, लेकिन पहले चरण में ही 400 वाला फिल्म को देश की जनता ने सुपर फ्लॉप बना दिया है। भाजपा को बचाओ और देश का संविधान बचाओ। देश में चल रही तानाशाही को उखाडक़र फेंकने का काम करेंगे। जनता मालिक हैं और आपको न्याय करना है।

रैली में राजद और कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़ गए और जमकर हाथापाई की। भिड़ंत के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि कार्यकर्ता एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंक रहे हैं। वीडियो में एक शख्स के सिर से खून बहता भी नजर आ रहा है।बताया जा रहा है कि चतरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी का राजद उम्मीदवार विरोध कर रहे हैं, इसलिए ये झड़प हुई है।

 

Indian Media Welfare Association नारी शक्ति को समर्पित है : पत्रकारिता जगत की महिला विभूतियां सम्मानित

रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, राष्ट्रीय जनता दल के लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अबदुल्ला, सुनीता केजरीवाल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओब्रायन और शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी शामिल हुए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU