24 C
Chhattisgarh

Rajnandgaon News Today नवगठित जिला में खुलने वाले शासकीय कार्यालयों एवं विभागों का नाम स्पष्ट करें सरकार

Chhattisgarh NewsRajnandgaon News Today नवगठित जिला में खुलने वाले शासकीय कार्यालयों एवं विभागों का नाम स्पष्ट करें सरकार

Rajnandgaon News Today नवगठित जिला में खुलने वाले शासकीय कार्यालयों एवं विभागों का नाम स्पष्ट करें सरकार

Rajnandgaon News Today नवगठित जिला में खुलने वाले शासकीय कार्यालयों एवं विभागों का नाम स्पष्ट करें सरकार

Rajnandgaon News Today राजनांदगांव। जनपद पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष, किसान नेता के जिला महामंत्री खम्हन ताम्रकार ने छग के भूपेश सरकार को नवगठित जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जैसे नगर में जिला स्तरीय खुलने वाले सरकारी कार्यालयों विभागों का नाम स्पष्ट करने के लिए सीधे पत्र लिखकर निवेदन करते जवाब मांगा है।

Rajnandgaon News Today उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम से भेजे गए पत्र में कौन सा विभाग कहां-कहां खुल रहा है, इसकी कोई भनक नहीं है। लोगों के बीच में विभागों और कार्यालयों को लेकर काफी असमन्जय है, लोगों के बीच सिर्फ काना-फुसी हो रही है।

Rajnandgaon News Today पिछले दिनों संपन्न हुए खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव 2022 में तीनों नगरीय क्षेत्रों को मिलाकर साल्हेवारा के साथ-साथ लगभग सभी चुनावी सभा एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के घोषणा पत्र में केसीजी को जिला घोषित किया था, जिसके फलस्वरूप जिला निर्माण एवं इसके उद्घाटन की तिथि घोषित होने के साथ-साथ नगर एवं क्षेत्रों में कौन-कौन सा कार्यालय कहां-कहां संचालित होगा, इसे लेकर काफी सशंय की स्थिति बनी हुई है।

Rajnandgaon News Today खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग बहुत पुरानी है। हाल ही में संपन्न हुए उपचुनाव के समय प्रचार के दौरान विभिन्न मंचों पर सत्तारूढ़ दल के मंत्रियों, नेताओ द्वारा तीनों नगर में अलग-अलग जिला स्तर पर कार्यालय खोलने की बातें कहकर नगरवासी एवं क्षेत्रवासियों से वोट हासिल कर उपचुनाव में विजयी हुए थे, अब जब आगामी माह के 4 सितंबर को खैरागढ़ में जिला कार्यालय का शुभारंभ आपके कर कमलों से किया जाना है, ऐसे में शुभारंभ के पूर्व ही यह घोषणा किया जाना चाहिए कि तीनों नगरों में किन-किन जिला स्तरीय कार्यालय संचालित किया जाएगा, क्योंकि तीनों नगर का अपने अपने जगह पर ऐतिहासिक महत्व रहा है।

तीनों नगर एक बड़े व्यवसायिक सांस्कृतिक और राजनीतिक महत्व का केंद्र है। तीनों नगर से ग्रामीण क्षेत्र जुड़े हुए है। खासकर गंडई और छुईखदान नगर से वनांचल क्षेत्र साल्हेवारा का सुदूर अंचल के सीधा जुड़ाव है, परंतु उद्घाटन हेतु किसी प्रकार की तैयारी शासन द्वारा छुईखदान-गंडई नगर सहित क्षेत्र में नहीं किये जा रहे है, तो क्या छुईखदान-गंडई नगर को जिला स्तरीय कार्यालयों से वंचित रहना होगा।

सरकार को अविलंब स्पष्ट करना चाहिए कि तीनों नगर में कौन-कौन से कार्यालय खोले जा रहे है और खैरागढ़ जिला कलेक्टर कार्यालय के शुभारंभ के साथ ही छुईखदान गंडई नगर में खुलने वाले कार्यालयों के शुभारंभ किया जाए, ताकि शुभारंभ के जश्न में तीनों नगर सहित गांव गांव के लोग सम्मलित हो सके।

Check out other tags:

Most Popular Articles