aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Raipur Breaking Today) शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम रायपुर में लहराया तिरंगा : भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से रौंदा

(Raipur Breaking Today)

 (Raipur Breaking Today) आठ विकेट की विशाल जीत के साथ भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त बनायी

 

 (Raipur Breaking Today) रायपुर !  मोहम्मद शमी (18/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा (51) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को आठ विकेट से रौंद दिया।
न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 109 रन का मामूली लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम ने 20.1 ओवर में हासिल करके तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

https://fb.watch/hTQYGFwNwX/?mibextid=RUbZ1f
(Raipur Breaking Today) भारतीय गेंदबाजों ने इस यादगार मैच में न्यूजीलैंड के आठ बल्लेबाजों को दहाई का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया। शमी ने अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों को परेशान करते हुए तीन विकेट लिये। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को दो-दो विकेट हासिल हुए जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।


(Raipur Breaking Today) लक्ष्य का पीछा करने उतरे रोहित ने अर्द्धशतक जड़कर भारत की जीत को आसान कर दिया। रोहित ने 50 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों के साथ 51 रन बनाये। कप्तान का विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल (40 नाबाद) ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया।


भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। शृंखला का आखिरी मैच इंदोर के होल्कर स्टेडियम में खेला जायेगा।

(Shakti Collector) कलेक्टर ने किया बालक छात्रावास कोटमी का औचक निरीक्षण

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और शमी ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए पहले ही ओवर में फिन ऐलन को बोल्ड कर दिया। इसके बाद शमी-सिराज की जोड़ी ने नयी गेंद को स्विंग करते हुए कीवी बल्लेबाजों पर दबाव डाला। सिराज ने छठे ओवर में हेनरी निकोल्स को स्लिप में कैच आउट करवाया, जबकि शमी ने अपनी ही गेंद पर डैरिल मिचेल का कैच लपका।

(Raipur Breaking Today) इन दोनों गेंदबाजों के स्पेल खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की जोड़ी ने न्यूजीलैंड की समस्याएं बढ़ाईं। पांड्या ने डेवन कॉनवे का विकेट लिया, जबकि शार्दुल ठाकुर ने टॉम लैथम को स्लिप में कैच आउट करवाया और न्यूजीलैंड पहले पावरप्ले में पांच विकेट के नुकसान पर 15 रन ही बना सका।

(Raipur Breaking Today) इसके बाद हालांकि ग्लेन फिलिप्स और माइकल ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाल लिया। ब्रेसवेल ने 30 गेंदों पर चार चौकों के साथ 22 रन बनाये और फिलिप्स के साथ 41 रन की साझेदारी की। ब्रेसवेल का विकेट गिरने के बाद फिलिप्स ने मिचेल सैंटनर के साथ भी 47 रन जोड़े। सैंटनर ने 39 गेंदों पर तीन चौकों के साथ 27 रन बनाये और उन्हें पांड्या ने आउट किया। फिलिप्स ने 52 गेंदों पर पांच चौके लगाकर 36 रन का योगदान दिया।

सैंटनर का विकेट 103 रन के स्कोर पर गिरने के बाद फिलिप्स भी मिड-विकेट पर खड़े सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे और न्यूजीलैंड की पारी पांच रन के अंदर सिमट गयी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *