Raipur assembly tour students विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात कर साझा किया अपना अनुभव

Raipur assembly tour students

Raipur assembly tour students विधानसभा भ्रमण पर पहुंचे विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल से की मुलाकात

 

विधानसभा की कार्यवाही से रूबरू हुए कॉलेज के छात्र-छात्राएं

 

Raipur assembly tour students रायपुर !  विधानसभा भ्रमण छात्रों के लिए सरकार की कार्यप्रणाली को करीब से देखने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यह उन्हें विधायिका की विभिन्न भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बारे में जानने और विधायिका के सदस्यों से मिलने का अवसर प्रदान कर सकता है।

आज शासकीय जे योगानंदम छत्तीसगढ़ कॉलेज के पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय में अध्ययनरत विद्यार्थी शैक्षिक भ्रमण कार्यक्रम के तहत छत्तीसगढ़ विधानसभा का भ्रमण किया। इस अवसर पर उन्होंने विधानसभा कार्यवाही को करीब से देखा और समझा। साथ ही विधानसभा सेंट्रल हॉल, लाइब्रेरी भी देखी। विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात की और अपने अनुभव साझा किया।

Raipur assembly tour students मंत्री  अग्रवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि, सभी विद्यार्थियों को विधायिका की संरचना और उसकी कार्य प्रणाली को करीब से जानना चाहिए। ये आने वाले समय में उन्हें मदद करेगी। विधायिका, लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। यह नागरिकों को अपनी आवाज उठाने और सरकार के कामकाज में भाग लेने का अवसर प्रदान करती है। विधायिका की संरचना और कार्य प्रणाली को समझने से विद्यार्थी सक्रिय नागरिक बन सकते हैं और अपनी ज़िम्मेदारियों को बेहतर ढंग से निभा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU