Punjab VS LSG IPL मयंक के तूफान में उड़ा पंजाब, एलएसजी ने घर में चखा जीत का पहला स्वाद

Punjab VS LSG IPL

Punjab VS LSG IPL  मयंक के तूफान में उड़ा पंजाब, एलएसजी ने घर में चखा जीत का पहला स्वाद

Punjab VS LSG IPL  लखनऊ !   क्विटंन डिकॉक (54), निकोलस पूरन (42) और कृणाल पांड्या (43 नाबाद) के बाद मयंक यादव (27 रन पर तीन विकेट) और मोहसिन खान (34 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार वापसी करते हुये पंजाब किंग्स को 21 रन से हरा कर मौजूदा सत्र में जीत का खाता खोला।

Punjab VS LSG IPL 21 वर्षीय दिल्ली के मयंक यादव ने आईपीएल में अपने पदार्पण का आगाज तूफानी अंदाज में किया और 155.8 रन प्रति ओवर की तूफानी गेंद फेंक कर भारत की राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं को तूफानी रफ्तार वाले गेंदबाज की तलाश पूरी करने में मदद की।

अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम पर एलएसजी ने टॉस जीत कर पहले खेलते हुये निर्धारित 20 ओवर में 199 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में पंजाब की टीम पांच विकेट पर 178 रन ही बना सकी। कप्तान शिखर धवन (70) और जॉनी ब्रेयस्टो (42) ने दस ओवर के खेल में बगैर विकेट खोये 98 रन जोड़ लिये थे, उस स्थिति में पंजाब मुकाबले में आगे चलता दिख रहा था मगर पारी के 11वें ओवर में रवि विश्नोई ने मात्र तीन रन देकर पंजाब पर दवाब बढाया जबकि तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी तूफानी रफ्तार से मेहमान टीम के एक के बाद एक विकेट झटक कर मैच का पासा पलट दिया जबकि बची खुची कसर मोहसिन खान ने शिखर धवन और सैम करन का विकेट निकाल कर पूरी कर दी।

बेयरस्टो यादव का पहला शिकार बने जब 12वें ओवर में 143 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गयी शॉर्ट ऑफ़ लेंथ गेंद को पुल करने के प्रयास में बेयरस्टो डीप मिड विकेट पर खड़े फ़ील्डर ने आसान सा कैच देकर पवेलियन लौट गये वहीं प्रभसिमरन सिंह (19) को यादव ने 147 की रफ्तार से गेंद फेंकी और वह बैकफ़ुट पर जाकर शॉट लगाने का प्रयास करने पर मिड ऑन के फ़ील्डर को आसान कैच दे बैठे। जितेश शर्मा (6) को यादव में 142 की रफ्तार से गेंद फेंक कर विकेट पर टिकने से पहले ही चलता किया और टीम का स्कोर तीन विकेट पर 139 रन हो गया। एक छोर पर थके से दिख रहे शिखर धवन मोहसिन खान का शिकार बने जब धीमी शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में वह अपना विकेट गंवा बैठे। शिखर धवन ने 50 गेंदो की पारी के दौरान सात चौके और तीन छक्के लगाये।

Punjab VS LSG IPL इससे पहले एलएसजी के केएल राहुल (15) ने डिकॉक के साथ पारी की शुरुआत करते हुये 35 रन 3.5 ओवर में जोड़ लिये मगर इस बीच राहुल अर्शदीप की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। पंजाब को दूसरी सफलता देवदत्त पडिक्कल (9) के तौर पर जल्दी ही मिल गयी।

मेजबान टीम का तीसरा विकेट मार्कस स्टॉयनिस (19) के रुप में नौवें ओवर में गिरा, उस समय एलएसजी का स्कोर 78 रन था। एक छोर पर मजबूती के साथ डटे डिकॉक का साथ निकोलस पूरन ने दिया और दोनो ने रन गति को तेजी से बढाया। इस बीच पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने एक बार फिर अर्शदीप को गेंद पकडायी और उन्होने डिकॉक का विकेट झटक कर अपने कप्तान को मुस्कराने का मौका दे दिया।

उधर निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और तीन चौके और तीन छक्के लगाकर इकाना के तापमान को और बढा दिया। उनके 21 गेंदो के शो का समापन कगिसो रबाडा ने किया। आखिरी के पांच ओवर में कृणाल पांड्या ने मैदान पर बैठे करीब 30 हजार दर्शकों का मनोरंजन अपनी तूफानी बल्लेबाजी से किया। वे अंत तक आउट नहीं हुये।

Tamilnadu latest news झील में डूब कर दो किशोरियों समेत चार महिलाओं की मौत

सैम करन 28 रन पर तीन विकेट झटक कर पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज कहलाये वहीं अर्शदीप सिंह ने दो और दीपक चाहर और रबाडा ने एक एक विकेट अपने नाम किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU