PM Modi will address आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी ‘स्वावलंबन’ को संबोधित करेंगे PM मोदी

PM Modi will address आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी
  1. PM Modi will address आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी ‘स्वावलंबन’ को संबोधित करेंगे PM मोदी

  2. PM Modi will address आप सभी को बता दें कि आत्मनिर्भर भारत का एक प्रमुख स्तंभ रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त कर रहा है।

PM Modi will address नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को शाम 4:30 बजे डा. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली में नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन (NIIO) संगोष्ठी ‘स्वावलंबन’ को संबोधित करेंगे।

Also read  :https://jandhara24.com/news/107078/

PM Modi will address आप सभी को बता दें कि आत्मनिर्भर भारत का एक प्रमुख स्तंभ रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त कर रहा है। ऐसे में इस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए,

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ‘स्प्रिंट चैलेंज’ का अनावरण करेंगे, जिसका उद्देश्य भारतीय नौसेना में स्वदेशी प्रौद्योगिकी के उपयोग को बढ़ावा देना है।

आप सभी को बता दें कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के एक भाग के रूप में, NIIO, रक्षा नवाचार संगठन (DIO) के साथ मिलकर भारतीय नौसेना में कम से कम 75 नई स्वदेशी प्रौद्योगिकियों/उत्पादों को शामिल करने का लक्ष्य रखा है।

PM Modi will address वहीं इस सहयोगी परियोजना का नाम  है। जी हाँ और संगोष्ठी का उद्देश्य रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त करने की दिशा में भारतीय उद्योग और शिक्षाविदों को शामिल करना है।

इसी के साथ आपको बता दें कि दो दिवसीय संगोष्ठी (18-19 जुलाई) उद्योग, शिक्षा, सेवाओं और सरकार के नेताओं को रक्षा क्षेत्र के लिए विचारों और सिफारिशों के साथ एक साझा मंच पर एक साथ आने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

इसी के साथ नवाचार, स्वदेशीकरण, आयुध और विमानन को समर्पित सत्र आयोजित किए जाएंगे।

PM Modi will address आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी
PM Modi will address आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी ‘स्वावलंबन’ को संबोधित करेंगे PM मोदी

Also read : Painful Accident नर्मदा नदी में समा गई यात्रियों से भरी बस

PM Modi will address आपको यह भी बता दें कि संगोष्ठी का दूसरा दिन सरकार के के दृष्टिकोण के अनुरूप हिंद महासागर क्षेत्र में पहुंच का गवाह बनेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU