29.2 C
Chhattisgarh

land dispute जमीन विवाद मामले में ग्रामीणों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार

Chhattisgarh Newsland dispute जमीन विवाद मामले में ग्रामीणों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार

land dispute जमीन विवाद मामले में ग्रामीणों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार

land dispute ग्रामीण की जमीन दूसरे के नाम हुई दर्ज, ग्रामीणों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

land dispute
land dispute जमीन विवाद मामले में ग्रामीणों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार

land dispute बीजापुर। जिले के धनोरा पंचायत के रेंगानार में सलीम हाई और जेम्स कुडियम के मध्य जमीन विवाद के मामले में आज दर्जनभर ग्रामीणों ने विधायक निवास पहुंचकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई।

विधायक ने ग्रामीणों को जांच के बाद कार्यवाही का भरोसा दिलाया है। विधायक और ग्रामीणों की मुलाकात के दौरान बीजापुर तहसीलदार डीआर. ध्रुव भी मौजूद रहे। तहसीलदार ने ग्रामीणों को बताया कि मामले में जांच जारी है जल्द कार्रवाई होगी।

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/
land dispute ग्रामीणों के अनुसार जिस जमीन पर जेम्स कुडियम और उनके बड़े भाई डोगा कुडियम का कब्जा था उस जमीन पर अचानक 2008 में जमीन का मालिकाना हक सलीम हाई के पास आ गया।

जहां ऑफलाइन में खसरा क्रमांक 149/2 जेम्स कुडिय़म के नाम अंकित था, वही ऑनलाइन सलीम हाई के नाम दर्ज हो गया। जिस जमीन पर सलीम हाई के नाम 2.023 हेक्टेयर दर्ज है वहां प्लांटेशन था और नीलगिरी के बड़े पेड़ों की भरमार था।

रेंगानार निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग पांडू कुडिय़म, मल्ला कुडिय़ां 68 वर्ष, कोत्ता तेलम 65 वर्ष, राजू तेलम, धनी कुडिय़म, सुरेश, सुकलु ने बताया कि उनकी पैदाईस से लेकर 07 दशकों तक उनके गांव में किसी सलीम हाई नाम के व्यक्ति का नाम न तो सुना है, और न ही ऐसी किसी व्यक्ति की कभी जमीन यहां रही है।

Crime News : विशेष अभियान के तहत ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से मंगाए गए बटनची धारदार 41 नग चाकू बरामद

इन बुजुर्गों और दर्जनभर वरिष्ठ ग्रामवासियों ने सलीम हाई के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है। अब जब ग्रामीणों को जमीन को बेचने के लिए कलेक्टर से अनुमति मांगे जाने की सूचना मिली है, तब से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने ग्रामसभा बुलाकर फर्जी तरीके से पट्टा बनाने वाले तहसीलदार, पटवारी और आरआई पर कार्यवाही की मांग की गई है।

Check out other tags:

Most Popular Articles