Pakistan star batsman Babar Azam  पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम की वापसी से टीम के ड्रेसिंग रूम में कलह के आसार

Pakistan star batsman Babar Azam

Pakistan’s star batsman Babar Azam बाबर के कप्तान के तौर पर वापसी से बढ़ सकती हैं पाकिस्तान की मुश्किलें

 

Pakistan’s star batsman Babar Azam लाहौर !   पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम राष्ट्रीय टीम में कप्तान के तौर पर वापसी के लिये पूरी तरह तैयार हैं मगर उनकी पुनर्नियुक्ति से टीम के ड्रेसिंग रूम में कलह के आसार हैं।


पिछले साल एशिया कप और 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर के पद से हटने के बाद से शाहीन शाह अफरीदी को टी20 और शान मसूद ने टीम के टेस्ट कप्तान की कमान दी गयी थी।


Pakistan’s star batsman Babar Azam अधिकृत सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर को बाबर को तीनों प्रारूपों की कप्तानी की पेशकश की है। बाबर की वापसी का मतलब होगा कि शान और शाहीन का टेस्ट और टी20 में कप्तानी का कार्यकाल केवल एक श्रृंखला तक ही सीमित रहेगा।


क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसे हालात में पीसीबी की अज्ञानता से पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम की स्थिरता पर असर पड़ सकता है। सूत्रों के अनुसार शाहीन को विश्वास में लिए बिना बाबर को नियुक्त करने का निर्णय राष्ट्रीय टीम की एकजुटता को प्रभावित कर सकता है क्योंकि टीम में शाहीन का समर्थन करने वाले खिलाडियों की भी कोई कमी नहीं है।


पाकिस्तान के कप्तान के तौर में बाबर की आलोचना हरफनमौला इमाद वसीम और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने खुले तौर पर की थी। हालाँकि दोनो ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था मगर पीसीबी अध्यक्ष ने दोनो को मना लिया था और समझा जाता है कि दोनों टी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में होंगे, जो कि जून में अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होने वाला है।


सूत्रों ने कहा, “ हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास वापस लेने के बाद राष्ट्रीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम के चयन से बाबर आजम खुश नहीं होंगे।”


पाकिस्तान के कप्तान के रूप में आने के बाद बाबर चयन समिति का भी हिस्सा बन जाएंगे, जिसमें डेटा विश्लेषक बिलाल अफ़ज़ल के साथ असद शफीक, वहाब रियाज़, मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक जैसे चार पूर्व टेस्ट खिलाड़ी शामिल हैं।

 

world famous holi tradition विश्वविख्यात होली परंपरा ‘गैर’ में शामिल हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव


सात सदस्यीय समिति में रिक्त स्थान पाकिस्तान के मुख्य कोच का है, जिसके लिए पीसीबी कर्मियों की तलाश कर रहा है।
पीसीबी टेस्ट और सफेद गेंद प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोचों की तलाश कर रहा है और इस दौड़ में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्स्टन और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी सबसे आगे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU