aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(Paddy Purchase Centers)

(Paddy Purchase Centers) तहसीलदार मनमोहन प्रताप सिंह ने किया धान खरीदी केंद्रों का औचक निरीक्षण

(Paddy Purchase Centers) तौल में किसानों को ना हो परेशानी प्रभारियों को दिए निर्देश

(Paddy Purchase Centers) सक्ती !  पतेरापाली धान उपार्जन केंद्र सहित अनेकों धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे तहसीलदार मनमोहन प्रताप सिंह उनके द्वारा धान खरीदी केंद्र में खरीदे गए धान का उठाव डी ओ जारी करने के साथ किसानो के द्वारा बेचे गए धान खरीदी से संबंधित जानकरी लेते हुए जिन किसानों का पंजीयन हुआ है !

(Paddy Purchase Centers) सभी किसानो का धान निर्धारण माप दंड से लेने के केंद्र प्रभारी को निर्देशित करते हुए जिन किसानो का रकबा जोड़ने में छूट गया हो ऐसे किसानों का सूची तैयार कर तत्काल रकबा सुधार कराने तथा जिन किसानों के द्वारा केसीसी लोन लिया गया है ऐसे किसानों से वसूली समय सीमा मे करने के निर्देश दिए !

(Paddy Purchase Centers) तहसीलदार मनमोहन प्रताप सिंह के द्वारा अनेक धान खरीदी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण कर किसानों से मौके पर धान बिक्री में परेशानियों के संबंध में चर्चा की किसानों के द्वारा बताया गया कि धान बेचने में हमें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है और सही मापदंड के आधार पर धान तौल किया जा रहा है तहसीलदार द्वारा खरीदी केंद्रों में खरीदे गए धान के बोरों को तौल कर भण्डारण और उठाव तथा बारिश आदि की संभावना पर बचाव के संबंध में निर्देश दिए किसानों से धान खरीदी के पश्चात किसानो भुगतान के संबंध मे कॉपरेटिव बैंक मैनेजर सतीश राठौर से चर्चा कर उन्होंने कहा कि किसानों को भुगतान में किसी प्रकार की परेशानी ना हो तहसीलदार मनमोहन प्रताप सिंह ने बताया कि अनुभाग छेत्र अंतर्गत धान खरीदी सुचारू रूप से संचालित हो रही है।

किसी तरह की शिकायत आने पर जांच और कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि पंजीकृत किसानों से लगभग 90 प्रतिशत धान की खरीदी की जा चुकी है। इसमें से लगभग 70 प्रतिशत धान का उठाव भी किया जा चुका है उन्होंने संग्रहण केंद्रों से धान का उठाव तेजी से कराने के लिए खाद्य अधिकारी तथा संबंधित नोडल अधिकारियों को धान खरीदी केद्रों से उठाव कराने सख्त निर्देश दिए निरीक्षण के दौरान धान खरीदी प्रभारियों को कहा की किसानों को धान बेचने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो और खरीदी केंद्र प्रभारियों के द्वारा किसानों के धान खरीदी में लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की बात कही !

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *