One day match भारत ने बंगलादेश को जीत के लिए दिया महज 187 रनों का लक्ष्य

One day match

one day match भारत ने बंगलादेश को जीत के लिए दिया महज 187 रनों का लक्ष्य

One day match मीरपुर ! भारत और बंगलादेश में बीच पहले एकदिवसीय मैच में बंगलादेश ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों के बीच यह मैच मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में हो रहा है। भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑल आउट हो गयी।

One day match भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की शुरुआत भारतीय कैप्टन राेहित शर्मा और बांये हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने की और पांचवें ओवर में भारत का पहला विकेट महज 23 रन पर शिखर धवन के रूप में गिरा। शिखर धवन को सात रन पर मेहदी हसन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। भारत की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली उतरे और राेहित और कोहली ने मिलकर टीम का स्कोर 48 रन पर पहुंचाया जहां दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा के रूप में भारत का दूसरा विकेट गिर गया।

One day match रोहित शर्मा को 27 रन पर शाकिब अल हसन ने बोल्ड कर दिया। भारतीय कप्तान ने 31 गेंदों पर 27 रन बनाये, जिनमें उनके चार चौके और एक छक्का शामिल है। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद दसवें ओवर की चौथी बॉल पर शाकिब अल हसन ने विराट कोहली को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिस समय कोहली आउट हुए उनका स्कोर दहाई का आंकडा भी पार नहीं कर पाया वह सिर्फ नौ रन पर आउट हो गए। भारत ने 49 रन पर अपने सलामी बल्लेबाज और विराट कोहली का विकेट गंवा दिया था।

One day matchविराट के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर के एल राहुल ने भारत की पारी को संभाला, लेकिन भारत ने 92 के स्कोर पर अपना चौथा विकेट खो दिया। श्रेयस अय्यर ने 39 गेंद पर 24 रन बनाये जिसमें उनके दो चौके शामिल थे। श्रेयस के आउट होने के बाद वाशिंगटन सुंदर और राहुल के बीच अच्छी साझेदारी रही और दोनों बल्लेबाजों ने जब भारत के स्कोर को 32.3 ओवर में 152 रन तक पहुंचाया तभी वाशिंगटन सुंदर के रूप में पांचवां विकेट गिर गया उस समय वह 43 गेंद खेलकर 19 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन के एल राहुल ने दूसरे छोर पर टीम को संकटमोचक के रूप में संभालकर रखा।

भारत ने अगले दो ओवर में अपने तीन बल्लेबाजों को खो दिया और 34.4 ओवर में उसने आठ विकट पर केवल 156 रन बनाए। राहुल ने पार को संभाले रखा लेकिन दुर्भाग्य से एबादत होसन की एक बाउंसर पर हुक लगाते हुए बाउंडरी पर अमानुल हक गेंद लपक ली और वह 70 गेंद पर 73 रन पर आउट हो गए। भारत का उस समय स्कोर नौ विकट पर 39.5 ओवर में 178 रन था। भारत का अंतिम विकेट मोहम्मद सिराज के रूप में गिरा और कुलदीप सेन दो रन पर नाबाद रहे। भारत की पूरी टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर आउट हो गयी और मेजबान बंगलादेश को जीत के लिए भारत ने 187 रन का लक्ष्य दिया।

One day match बंगलादेश की ओर से सबसे सफल गेंदबाज शाकिब अल हसन रहे। शाकिब ने दस ओवर में दो ओवर मेडन डालते हुए 36 रन पर पांच विकेट लिए। शाकिब ने भारतीय कप्तान रोहत शर्मा, विराट कोहली, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के विकेट लिए। बंगलादेशी दूसरे गेंदबाज एबादत होसैन ने 8.2 ओवर में 47 रन देकर चार विकेट हासिल किए। जबकि मेहदी हसन की झोली में नौ ओवर में 43 रन देकर एक विकट आया।

मेजबान टीम की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं। भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर ने पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर नजमुल हुसैन शांतो को बिना खाता खोल पवेलियन भेजा दिया था। तीन ओवर के बाद बंगलादेश ने एक विकेट गंवाकर आठ रन बना लिए हैं। फिलहाल कप्तान लिटन दास एक रन और अनामुल हक सात रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU