aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Olympic Gold Medalist) साईना की हार के साथ इंडिया ओपन में खत्म हुआ भारत का सफर

(Olympic Gold Medalist)

(Olympic Gold Medalist) साईना की हार के साथ इंडिया ओपन में खत्म हुआ भारत का सफर

(Olympic Gold Medalist) नयी दिल्ली !  दो बार की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट साईना नेहवाल को चीन की चेन यू फेई के हाथों मिली हार के साथ गुरुवार को इंडिया ओपन 2023 में मेज़बान भारत का सफर समाप्त हो गया।


(Olympic Gold Medalist)  इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में सिर्फ 32 मिनट चले मुकाबले में चेन ने साईना को 21-9, 21-12 से मात दी। दूसरी ओर, भारत के स्टार शटलर और विश्व चैंपियनशिप मेडलिस्ट लक्ष्य सेन दूसरे दौर में डेनमार्क के रासमस गेमके से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये।


(Olympic Gold Medalist)  केडी जाधव हॉल में एक घंटे 21 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में आखिरी पॉइंट तक कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंततः गेमके ने 16-21, 21-15, 21-18 से जीत दर्ज की।

इंडिया ओपन के गत चैंपियन लक्ष्य ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और पहले गेम में ब्रेक तक 11-10 की बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद लक्ष्य ने गेमको को वापसी का मौका नहीं दिया और पहला गेम 21-16 से जीत लिया।


(Olympic Gold Medalist)  दूसरे गेम में हालांकि डेनमार्क के खिलाड़ी ने दमखम दिखाया और ब्रेक तक 11-9 की बढ़त रखी। गेमके ने ब्रेक के बाद लक्ष्य की लयविहीनता का फायदा उठाते हुए मैच को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया।


आखिरी गेम में दोनों खिलाड़ियों ने मुकाबले का स्तर कुछ और बढ़ा दिया। गेमके ने पहले लक्ष्य की अप्रत्याशित गलतियों का फायदा उठाते हुए 8-1 की बढ़त ले ली। लक्ष्य ने ब्रेक से पहले वापसी की और गेमके की बढ़त को 11-7 तक छोटा कर दिया।

ब्रेक के बाद लक्ष्य और गेमके के बीच लंबी रैलियां देखने को मिलीं। जब लक्ष्य 15-17 से पीछे थे, तब दोनों खिलाड़ियों ने 69 शॉट की रैली खेली, हालांकि गेमके ने यह रैली जीतकर 18-15 की बढ़त ले ली।


लक्ष्य ने इसके बाद दो पॉइंट अर्जित किये लेकिन उनकी एक खराब सर्विस से गेमको ने बहुमूल्य पॉइंट और सर्विस हासिल कर ली। गेमने को गेम पॉइंट मिलने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच एक और लंबी रैली हुई, जिसके अंत में लक्ष्य शटल को कोर्ट से बाहर मार बैठे और गेमके यह देखकर जीत की खुशी में डूब गये।


(Olympic Gold Medalist)  गेमके ने इसके बाद नेट की दूसरी ओर खड़े लक्ष्य को गले लगाकर अच्छे मुकाबले के लिये बधाई दी। डेनमार्क के इस खिलाड़ी का सामना क्वार्टरफाइनल में अपने हमवतन विक्टर एक्सलसन से होगा।


इसी बीच, कृष्णा प्रसाद गरग और विष्णुवर्धन पंजला की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को चीन के लियांग वीकेंग और वांग चैंग के हाथों हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।


वीकेंग-चैंग की जोड़ी ने 33 मिनट चले मुकाबले में भारतीय युगल को 21-14, 21-10 के लगातार गेमों में मात दी। चीनी युगल इस मुकाबले में शुरू से ही अपने भारतीय प्रतिद्वंदियों पर हावी रहा।

पहले गेम में एक समय पर वीकेंग-चैंग सिर्फ 13-12 से ही आगे थे, लेकिन भारतीय जोड़ी के खराब सामंजस्य का फायदा उठाते हुए उन्होंने लगातार पॉइंट स्कोर किये और 21-14 से गेम जीत लिया।


गरग और पंजला ने दूसरे गेम की बेहतर शुरुआत की और सामंजस्य के साथ आक्रमण किया। शुरुआती दो पॉइंट अच्छी तरह स्कोर करने के बाद भारतीय जोड़ी कोर्ट में अपना क्षेत्र सुरक्षित रखने में मुस्तैदी न दिखा सकी और चीनी युगल ने खाली जगहों पर हमला करते हुए 21-10 से गेम और मैच दोनों जीत लिये।


उल्लेखनीय है कि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की ग्रोइन इंजरी के कारण सात्विक और चिराग की पुरुष युगल जोड़ी टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है। गरग-पंजला की हार के बाद पुरुष युगल प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती समाप्त हुई।


इसी बीच, त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की दूसरे दौर में हार के साथ महिला युगल प्रतियोगिता में भी भारत का सफर समाप्त हुआ। चीन की ज़ांग शूसियान और ज़ेंग यू ने त्रिशा-गायत्री को 21-9, 21-16 से मात दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *