Shri Mahakaleshwar Temple Bhasma Aarti : श्री महाकालेश्वर मंदिर भस्म आरती के लिए अब बुकिंग की नई व्यवस्था, आइये पढ़े पूरी खबर 

Shri Mahakaleshwar Temple Bhasma Aarti :

Shri Mahakaleshwar Temple Bhasma Aarti :  श्री महाकालेश्वर मंदिर भस्म आरती के लिए अब बुकिंग की नई व्यवस्था, आइये पढ़े पूरी खबर

 

 

Shri Mahakaleshwar Temple Bhasma Aarti :  भोपाल !   मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर की भस्म आरती की बुकिंग व्यवस्था को और अधिक सुगम और पारदर्शी बनाया गया है, जिसके तहत नई व्यवस्था आज से लागू हो रही है।


आधिकारिक जानकारी के अनुसार नई व्यवस्था के तहत ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार श्री महाकालेश्वर मंदिर की वेबसाइट पर एक जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए नौ हजार 153 श्रद्धालुओं की भस्म आरती का आवेदन स्वीकृत किया गया है।

अगस्त, सितंबर और अक्टूबर माह की बुकिंग भी ओपन रहेगी। नई व्यवस्था के तहत अब श्रद्धालु पहले से ही अपनी भस्म आरती प्लान सकेंगे। जिसमें हर माह की एक तारीख को अगले माह की भस्म आरती की बुकिंग जारी कर दी जाएगी। उदाहरण के लिए एक जून को अगले जुलाई माह की बुकिंग जारी की गई है। साथ ही उसके आगामी 3 माह के लिए भस्म आरती की बुकिंग खुली रहेगी।


Shri Mahakaleshwar Temple Bhasma Aarti :  श्रद्धालुओं को अपनी भस्म आरती बुकिंग की जानकारी उनके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर भेजी जायेगी, जिसके बाद उन्हें 24 घंटे के अंदर निर्धारित शुल्क जमा कर अपने पास जनरेट करने होंगे। 24 घंटे के अंदर पास नहीं जनरेट करने पर श्रद्धालु की रिक्वेस्ट कैंसल कर दी जाएगी और वेटिंग लिस्ट की मैरिट के आधार पर श्रद्धालु की रिक्वेस्ट स्वीकार की जाएगी।


श्रद्धालु अपनी भस्म आरती की बुकिंग के लिए श्री महाकालेश्वर मंदिर की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट श्रीमहाकालेश्वर डॉट कॉम पर जाकर भस्म आरती के एडवांस बुकिंग के ऑप्शन पर क्लिक कर अगस्त, सितंबर और अक्टूबर माह के लिए अपनी भस्म आरती बुक कर सकते हैं।


भस्म आरती की बुकिंग की पुरानी व्यवस्था, जिसमें 15 दिन पहले भस्म आरती बुक की जाती थी, इसे 15 जून तक पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा।


इसके पहले पोर्टल खोलते ही 10 से 15 मिनट के अंतराल में भस्म आरती बुकिंग फुल हो जाती थी, जिससे श्रद्धालुओं को काफी असुविधा होती थी। नई व्यवस्था के तहत श्रद्धालु अब अपनी भस्म आरती प्लान कर सकेंगे।

UP Accident :  बस ने कार और टेंपो में मारी टक्कर ,पांच की मौत 07 घायल


भस्म आरती बुकिंग के लिए पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी। भस्म आरती बुकिंग के लिए प्राप्त रिक्वेस्ट की मॉनिटरिंग होगी। आधार नंबर/मोबाइल नंबर की जांच कर देखा जाएगा कि संबंधित द्वारा भस्म आरती बुकिंग का दुरुपयोग न हों।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU