breaking news New

आईपीएल : फाइनल में जगह बनाने के लिए दिल्ली और केकेआर के बीच जंग, पढ़े किसका पलड़ा है भारी

आईपीएल : फाइनल में जगह बनाने के लिए दिल्ली और केकेआर के बीच जंग, पढ़े किसका पलड़ा है भारी

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 2021 का आज दूसरा क्वॉलिफायर मैच है। यह मुकाबला ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स और इयोन मॉर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह के मैदान खेला जायेगा। यह मुकाबला दोनों ही टीम के लिए बहुत ही महतवपूर्ण है। इस मैच में जो भी टीम विजयी होगी वे सीधे फ़ाइनल में प्रवेश करेगी।

केकेआर यूएई में लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। केकेआर ने अपना पिछला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ जीता है। वहीं दिल्ली को पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। शारजाह की धीमी पिच पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला एक बार फिर देखने को मिलेगा।

केकेआर का पलड़ा दिल्ली पर भारी

कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स कुल 28 बार आईपीएल में आमने-सामने आई हैं। इनमें से 15 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है। दिल्‍ली उनसे दो कम यानी 13 मैचों को अपने नाम कर पाई है। पिछली बार 28 सितंबर शारजाह के मैदान पर जब ये दोनों आपस में भिड़ी थी तो केकेआर ने दिल्ली को तीन विकेट से हराया था। आंकड़ों के लिहाज से केकेआर की टीम दिल्ली पर भारी है। ऐसे में इस मुकाबले में भी केकेआर जीत की प्रबल दावेदार होगी।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोम हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, एनरिक नॉर्किया, आवेश खान, कागिसो रबाडा,अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन।

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, लॉकी फर्ग्युसन,वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, सुनील नारायन, वेंकटेश अय्यर.एम प्रसिद्ध कृष्णा।