breaking news New

रिसाली नगर निगम : तालपुरी के दोनों क्लबों को किराये पर देने का विरोध

रिसाली नगर निगम : तालपुरी के दोनों क्लबों को किराये पर देने का विरोध

रमेश गुप्ता


भिलाई नगर। इंटर नेशनल कॉलोनी, तालपुरी के दोनों ब्लॉकों के क्लब हाउस को रिसाली नगर निगम द्वारा टेंडर देकर किराये पर चलाने का विरोध शुरू हो गया है। सोमवार को एमआईसी की हुई बैठक में क्लब हाउस को किराये पर देने का फैसला हुआ था।

वार्ड पार्षद एवं दोनों एसोसिएशनों के अध्यक्षों को जानकारी दिए बिना किराये पर चलाने के इकतरफा फैसले से तालपुरीवासी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। इतना ही नहीं दोनों भवनों का किराया भी निर्धारित कर दिया गया है।

वार्ड पार्षद सविता ढवस ने बुधवार को कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे को भेजे एक पत्र के जरिये अपना विरोध दर्ज किया। उन्होंने अपना पक्ष रखा कि दोनों क्लबों का निर्माण तालपुरीवासियों के पैसे से हुआ है।

इसके अलावा मकानों की कीमत में कॉलोनी के विकास के लिए दी गईं सारी सुविधाएं भी शामिल हैं। लिहाज़ा, क्लब हाउस पर कॉलोनीवासियों का पूरा हक है। इसके साथ ही उन्होंने यह आशंका भी व्यक्त की कि क्लब हाउस को किराये पर देने से यहां अवांछित तत्वों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। जिससे यहां की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

सविता ढवस ने कलेक्टर के साथ-साथ महापौर शशिसिन्हा, आयुक्त आशीष देवांगन एवं सभापति केशव बंछोर को पत्र की प्रतिलिपि भी भेजी है। उधर मंगलवार को इस मुद्दे को लेकर ब्लॉक 'ए' एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव तथा ब्लॉक 'बी' के अध्यक्ष यमलेश देवांगन एवं वार्ड अध्यक्ष अमनदीप सोढ़ी  महापौर, सभापति और आयुक्त से मुलाकात कर अपना विरोध भी दर्ज कर चुके हैं।

यह हुआ था समझौता

नगरपालिक निगम, रिसाली एवं छग गृहनिर्माण मंडल, संभाग के मध्य 27 जुलाई 2020 को एक समझौता हुआ था। समझौते के मुताबिक दोनों ब्लॉकों के क्लब हाउस का स्वामित्व नगरपालिक निगम, रिसाली के पास रहेगा, जबकि इनका संचालन कॉलोनी के निर्वाचित एसोसिएशनों द्वारा किया जाएगा। इस समझौते में बाकायदा निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे तथा हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन अभियंता विनोद कुमार गहरवार के दस्तखत हैं।