breaking news New

BIG NEWS 24 घंटे के अंदर तीसरा मुठभेड़, पांच जवान शहीद

BIG NEWS  24 घंटे के अंदर तीसरा मुठभेड़, पांच जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर।  कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए पांच जवान शहीद हो गए है। 24 घंटे के अंदर  सुरक्षाबलों और  आंतकियों के साथ आज तीसरा  मुठभेड़ हुई है। आज  कश्मीर के शोपियां इलाके में सोमवार को दो एनकाउंटर चल रहे हैं, जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन से चार आतंकियों को घेर लिया है. एक एनकाउंटर शोपियां के तुलरान इलाके में चल रहा है, जहां एनकाउंटर का एक वीडियो भी सामने आया है, जो कुछ समय पहले का है. वीडियो में जवान आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कह रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, ये एनकाउंटर सोमवार शाम को शुरू हुए, जब शोपियां में कुछ आतंकियों के होने की जानकारी मिली. पुलिस और सुरक्षा बल के जवान इस ऑपरेशन को चला रहे हैं.  कहा जा रहा है कि एक घर में तीन-चार आतंकी छिपे हुए हैं, जिन्हें सेना के जवानों ने घेर लिया है. यह पिछले 24 घंटों में तीसरा एनकाउंटर है.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, ''विश्वसनीय इनपुट के बाद शोपियां में दो ऑपरेशन लॉन्च किए गए. एनकाउंटर तुलरान में चल रहा है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए. चमरेर जंगल में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी था. इसी दौरान एक जेसीओ और सेना के 4 जवान बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका.  एजेंसियों को मुगल रोड के पास चमरेर के जरिए आतंकियों के घुसपैठ का इनपुट मिला था. आज सुबह से ही यहां पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसी दौरान पांचों जवान शहीद हो गए. 

जो सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं, उनमें सुबेदार जसविंदर सिंह, मनदीप सिंह, गज्जन सिंह, सरराज सिंह और वैशाख शामिल हैं. पिछले हफ्ते कुछ ही घंटों में आतंकियों ने कुल सात आम नागरिकों को निशाना बनाया था, जिसके बाद हड़कंप मच गया था.