breaking news New

कोविड-19 के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए कांग्रेस की पदयात्रा की अनुमति रद्द

कोविड-19 के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए कांग्रेस की पदयात्रा की अनुमति रद्द

बेंगलुरू। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में नगर निगम के अधिकारियों ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए कांग्रेस की पदयात्रा को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए 19 जनवरी को होने जा रही बैठक की अनुमति गुरूवार को रद्द कर दी।

पदयात्रा के पांचवे दिन इसमें शामिल होने वाले कांग्रेस के पांच नेता गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में मल्लिकार्जुन खड़गे, एच एम रेवन्ना, सी एम इब्राहिम, शिवशंकर रेड्डी और एम वीरप्पा मोइली हैं।

गौरतलब है कि बुधवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पदयात्रा में भाग लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर सरकार को फटकार लगाई और पूछा कि क्या कांग्रेस को मार्च के लिए अनुमति दी गई है?

पदयात्रा को लेकर न्यायालय के कड़े रूख के बाद सरकार ने बुधवार रात को वाहनों और कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया।

यहां होने जा रही बैठक में कांग्रेसी नेता मिलकर आगे की रणनीति पर चर्चा करने वाले थे। कांग्रेंस ने 09 जनवरी को अर्कावती और कावेरी नदियों के संगम से 11 दिवसीय पदयात्रा का शुभारंभ किया था और इसे 19 जनवरी को बेंगलुरू में समाप्त होना था।

उल्लेखनीय है कि 11 दिवसीय पदयात्रा पर शुरू की गई थी। यह 19 जनवरी को बेंगलुरु में समाप्त होने वाली है। इसमें कांग्रेस नेता भविष्य की रणनीति तय करने के लिए बैठक कर रहे हैं।