breaking news New

अखिलेश यादव ने भरी हुँकार, बोले युवाओं को नौकरी न देनी पड़े, इसलिए लीक हो रहे पेपर

अखिलेश यादव ने भरी हुँकार, बोले युवाओं को नौकरी न देनी पड़े, इसलिए लीक हो रहे पेपर

ललितपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी विजय यात्रा को लेकर बुन्देलखण्ड के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन ललितपुर पहुंचे।

ललितपुर में उन्होंने वर्तमान सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि युवाओं को नौकरी न देने पड़े इसके लिए इस शासन में पेपर लीक हो जाते हैं। तो वहीं उन्होंने परिवारवाद पर भी जबाव देते हुये कहा कि जिसका परिवार नहीं वो परिवार का दर्द कैसे समझे। साथ ही कोरोनाकाल में घोषित लॉकडाउन में लोगों को जो परेशानियां उठानी पड़ी, उसमें भी सरकार की नाकामी और व्यवस्थाओं का अभाव बताया। अचानक खराब हुये मौसम के जरिए कहा कि ललितपुर में लोगों की ऐतिहासिक भीड़ देखकर लखनऊ का मौसम खराब हो रहा होगा।


पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ललितपुर पहला ऐसा जिला है, जहां खाद की कमी के कारण किसानों ने आत्महत्यायें की। कहा कि हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज में बैठाने की बात कही थी, लेकिन डीजल-पेट्रोल मंहगा कर दिया, जिससे अब लोगों की गाड़ी भी नहीं चलेगी।

उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुये कहा कि कुछ लोग कहते थे कि हम तो झोला उठाकर चले जायेंगे, लेकिन मंहगाई इतनी बढ़ गयी कि अब लोगों को झोले का सहारा लेना पड़ रहा है। कहा कि यह सरकारें कोई भी फैसला लेती है तो लोगों को लाइन में लगा देती है। कहा कि नोटबंदी हुयी तो लोगों को लाइन में लगा दिया, दवाओं की जरूरत थी, तब भी ऑक्सीजन, दवाई और विस्तर के लिए भी लोगों को लाइन लगवा दी गयी।

इसलिए अब ललितपुर वालों इस बार मन बना लो कि इस बार लाइन में लगकर एक-एक वोट इनके खिलाफ डाल देना, तो इनकी लाइन का पता नहीं चलेगा कि कहां गये यह लोग। उन्होंने कहा कि सपा सरकार आयेगी तो कोशिश होगी, कि किसान अपने खेतों में एक समय में दो फसलें ले सके, जिससे किसान की स्थिति सुधरे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में किसानों को खाद के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ेगी, चाहे पहले से खाद का स्टॉक कर किसानों को सहूलियत से खाद उपलब्ध करायी जायेगी।

कहा कि भाजपा सरकार कहती है कि हमारी दमदार सरकार है, लेकिन यह दमदार झूठ वाली सरकार है। लैपटॉप वितरण को लेकर उन्होंने कहा कि अब भाजपा सरकार युवाओं को टेबलेट बांटने की बात कहती है, लेकिन पिछले साढे चार सालों से युवाओं को कौन सी टेबलेट खिला रहे थे। कहा कि इस बार जनता तय करेगी कि वह योगी सरकार चाहती है कि योग्य सरकार चाहती है। कहा कि कोरोना संक्रमण काल के बाद आये बिजली के बिलों ने लोगों को करंट दिया है।

लेकिन सपा सरकार आएगी तो लोगों के पुराने बिल माफ होंगे और 300 यूनिट बिजली मुफ्त कर दी जायेगी। इसके पूर्व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी बुन्देलखण्ड के ललितपुर में पूर्वांचल की भाषा में लोगों का अभिवादन करते हुए केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान मंच पर एमएलसी शशांक यादव, प्रदेश महासचिव तिलक चंद्र अहिरवार, एमएलसी विधायक डा.मानसिंह यादव, पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह, डा.चन्द्रपाल सिंह, पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा, गुडडू राजा बुन्देला, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश सिंह यादव, जिला पंचायत सदस्य धनंजय यादव, प्रसन्न जैन नौहर कलां, खुशालचंद्र साहू, महेन्द्र सिंह यादव, ज्योति सिंह लोधी, विधानसभा प्रभारी स्वामी प्रसाद यादव एड., रमेश यादव ठेकेदार, रामविलास रजक, शत्रुघन यादव, शेर सिंह यादव, गीता मिश्रा, विक्रम बरखेरा, राजेश यादव, प्रदीप जैन, के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।