breaking news New

स्वच्छता अभियान दसवां दिन : बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा बस्तर दशहरा

स्वच्छता अभियान दसवां दिन : बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा बस्तर दशहरा


जगदलपुर .      विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा इन दिनों जगदलपुर बस्तर में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। समस्त बस्तर वासी इस पर्व को मनाने के लिए वर्ष भर उत्साह से इंतजार करते हैं। नगर पालिक निगम जगदलपुर दशहरा पर्व को अविस्मरणीय और ऐतिहासिक बनाने के लिए आज से योजनाबद्ध तरीके से दंतेश्वरी मंदिर परिसर के आसपास व्यवस्थित तरीके से स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है। निगम ने पूरे शहर वासियों से इस स्वच्छता अभियान में सहयोग करने की अपील की है जिसका सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहा है।

    आज स्वच्छता अभियान के दसवें दिन में वरिष्ठ पार्षद योगेंद्र पांडे एवं पार्षद बी ललिता राव प्रतिदिन की तरह इस कार्य में पूरे समय स्वच्छता अभियान में हाथ बटाते नजर आए। इनके साथ पूर्व पार्षद एवं रेलवे बोर्ड के सदस्य रामाश्रय सिंह भी उपस्थित थे।

       इस वर्ष छत्तीसगढ़ से एकमात्र चयनित राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित बस्तर जिला के डॉक्टर प्रमोद शुक्ला ने सफाई अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लिया और सभी को संबोधित भी किया।

    वरिष्ठ प्राचार्य एवं महामंत्री बस्तर संभाग छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन रविंद्र विश्वास स्वच्छता कार्य करने के पश्चात निगमायुक्त को स्वच्छता संबंधी सुझाव भी दिए।


      स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर प्रतिदिन की तरह आज भी स्वच्छता कार्य करने के साथ-साथ स्वच्छता संबंधी आदत सुधारने के लिए लोगों से अपील करते हुए देखे गए ।आज ब्रांड एंबेसडर के रूप में विधु शेखर झा आरएन पांडे उर्मिला आचार्य अजय पाल सिंह सुलता महाराणा धीरज कश्यप बादशाह खान और कोटेश्वर नायडू उपस्थित थे।

   स्वच्छता प्रेमी के रूप में प्रतिदिन की तरह लखन लाल साहू और बीआर साहू भी उपस्थित रहकर कार्य किए।

   एमएलबी क्रमांक 1 की प्राचार्य वंदना मदन कर शेखर शर्मा शिवकुमार गोरला के नेतृत्व में गाइड की 10 छात्राएं उपस्थित रहकर कार्य करती नजर आई।

    युवोदय की ओर से अंकिता केसरी सविता देवांगन कौसर परवीन दुर्गेश साहू स्वच्छता के कार्य में उत्साह से लगे रहे।

     नगर निगम जगदलपुर की ओर से स्वास्थ्य अधिकारी अरुण कुमार यादव स्वास्थ्य निरीक्षक हेमंत श्रीवास स्वच्छता पर्यवेक्षक दामोदर कुमार के नेतृत्व में सफाई अमला कार्य पर लगा रहा।

     निगमायुक्त प्रेम कुमार पटेल ने सभी शहर वासियों से अपील की है कि कल दिनांक 15 अक्टूबर 2021 को स्वच्छता अभियान प्रतिदिन से एक घंटा पूर्व अर्थात प्रातः 6:00 बजे से 9:00 बजे तक चलाया जाएगा । सभी शहर वासियों से आग्रह है कि निर्धारित समय में दंतेश्वरी मंदिर परिसर के पास आकर स्वच्छता अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करें। सभी के सहयोग से ही जगदलपुर शहर साफ और सुंदर रह सकता है।