breaking news New

किसानो के हित के लिये बने तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने का सवाल ही नहीं : अठावले

किसानो के हित के लिये बने तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने का सवाल ही नहीं : अठावले

लखनऊ।  केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि किसानो के हित के लिये बने तीन नये कृषि कानून को वापस लेने का कोई औचित्य नहीं है।

 अठावले ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि जिन किसानों ने श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है, वह भला उनके खिलाफ कानून क्यों बनाएंगे। यह तीनों कानून किसानों के हित में हैं इसलिये कानून से पीछे नहीं हटा जा सकता हालांकि बातचीत के जरिये इसमें बदलाव किए जा सकते है ।

उन्होने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकार सभी जात धर्म के लोगों की मदद करती है। मुद्रा योजना से गरीबों को बहुत लाभ हुआ। देश में करीब 31 करोड़ 47 लाख लोगों को इसका फायदा हुआ जबकि दो करोड़ से ज्यादा लोगों को उत्तर प्रदेश में लोन मिला है। पूरे देश में आठ करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन मिले है जिनमें यूपी के लाभार्थियों की संख्या एक करोड़ से अधिक है।

अठावले ने विश्वास जताया कि 2022 के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहयोग से दोबारा बीजेपी की सरकार सत्ता में आएगी। इस बार भी 300 से ज्यादा सीटें भाजपा और उसके सहयोगी दलों के पास आना तय है। वह आज शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे।