breaking news New

निको इण्डस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा मनाया जा रहा स्वच्छता पखवाड़ा

 निको इण्डस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा मनाया जा रहा स्वच्छता पखवाड़ा


भानुप्रतापपुर। जायसवाल निको इण्डस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा जिला कांकेर तहसील कोयलीबेड़ा के ग्राम मेटाबोदेली में संचालित मेटाबोदेली लौह अयस्क खदान में प्रबंधन द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष 16  से 30 नवंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है ।

 इस दौरान 25 नवम्बर को खदान प्रबंधन द्वारा खदान क्षेत्र के ग्राम मेटाबोदेली , चारगांव , सुरेवाही , कड़में आदि क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया जाता है । प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी खदान प्रबंधन द्वारा आस पास के ग्रामों एवं खदान क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए साफ सफाई का कार्य किया जा रहा है साथ ही स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए खदान क्षेत्र के आलावा चौक चौराहों पर जगह - जगह स्वच्छता का संदेश देने वाली होर्डिगं भी लागाई गई है साथ ही आज खदान क्षेत्र के ग्राम चारगांव के बाजारपारा तक स्वच्छता का संदेश देते हुए रैली निकालकर साफ सफाई का कार्य किया गया। 


 शासकीय विद्यालयों में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन तथा विजेताओं को पुरूषकार वितरण भी किया गया । साथ ही साथ खदान प्रबंधन द्वारा खदान क्षेत्र में भी साफ सफाई एवं सेनेटाईजेशन का कार्य लगातर किया जा रहा है ।

खदान प्रबंधन द्वारा खदान क्षेत्र के अंतर्गत वर्ष भर स्वच्छता कार्यक्रम किया जाता है तथा नवंबर माह में विशेष रूप से स्वच्छता अभियान चलाया जाता है ताकि लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया गया।