breaking news New

स्वच्छता का आठवां दिन : दंतेश्वरी मंदिर परिसर के आसपास विशेष स्वच्छता अभियान

स्वच्छता का आठवां दिन :  दंतेश्वरी मंदिर परिसर के आसपास विशेष स्वच्छता अभियान


जगदलपुर। विश्व प्रसिद्ध दशहरा उत्सव बस्तर जिला के जगदलपुर में इन दिनों बड़े उत्साह से मनाया जा रहा है ।इस उत्सव को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए नगर निगम जगदलपुर दंतेश्वरी मंदिर परिसर के आसपास विशेष स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है।

      इस स्वच्छता अभियान में नगर निगम के साथ-साथ शहरवासी भी जुड़ते जा रहे हैं ।आज सफाई का आठवां दिन था। स्वच्छता का कार्य प्रतिदिन प्रातः 7:00 बजे से 9:00 बजे तक चलाया जाता है।

      आज के स्वच्छता अभियान में जगदलपुर के महापौर श्रीमती सफीरा साहू, विक्रम सिंह डांगी सभापति स्वच्छता नगर पालिक निगम जगदलपुर निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल, ललिता राव पार्षद बालाजी वार्ड, स्वच्छता अभियान की ब्रांड एंबेसडर विधु शेखर झा डॉ डीके पाराशर अजय पाल सिंह आरएन पांडे और बादशाह खान सम्मिलित थे।

    नगर के प्रमुख गणमान्य लोगों में से लखनलाल साहू, योगेश शुक्ला बीआर साहू शक्ति लालवानी बॉबी नायक डॉ सुषमा झा के साथ-साथ महारानी लक्ष्मी बाई कन्या क्रमांक 1 की प्राचार्य वंदना मदनकर शेखर शर्मा के नेतृत्व में गाइड की 10 छात्राएं भी सम्मिलित थी।

    इस स्वच्छता अभियान में नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी अरुण कुमार यादव स्वास्थ्य निरीक्षक हेमंत श्रीवास एवं स्वास्थ्य पर्यवेक्षक दामोदर कुमार के नेतृत्व में सफाई अमला  कार्य करता नजर आया।


       इस स्वच्छता अभियान को प्रतिदिन सभी लोग एक उत्सव की तरह मनाते हैं और कार्य करते हैं। निगम की महापौर सफीरा साहू और निगमायुक्त प्रेम कुमार पटेल ने समस्त शहरवासियों से आग्रह किया है कि विश्व प्रसिद्ध दशहरा पर्व को देखते हुए दंतेश्वरी मंदिर के आसपास प्रतिदिन प्रातः 7:00 से 9:00 तक स्वच्छता अभियान लगातार चलता रहेगा जो भी स्वच्छता कार्य में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं उन सभी का दंतेश्वरी मंदिर परिसर में हार्दिक स्वागत रहेगा।

       यदि किसी कारण निर्धारित समय और स्थान पर नहीं आ सकते तो सभी अपने घर के आस-पास साफ सफाई रखें ।अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर शहर बनाने में मदद करें।