breaking news New

नक्सलियों ने की सरपंच पति की गला घोटकर हत्या

नक्सलियों ने की सरपंच पति की गला घोटकर  हत्या

 नारायणपुर । जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम पंचायत करमरी में नक्सलियों ने ग्राम पंचायत के सरपंच पति बिरजू सलाम की गलाघोटकर मौत के घाट उतार दिया है, वहीं नक्सलियों द्वारा ग्राम पंचायत के तथा अपने निजी काम के लिए लाये गये जेसीबी वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया है। नक्सलियों द्वारा इस वारदात को अंजाम देने के बाद एक बैनर और पर्चे भी लगाये है। नारायणपुर एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम करमरी में बड़ी संख्या में पंहुचे नेलनार एरिया कमेटी के नक्सलियों ने शुक्रवार की देर रात्रि लगभग 10 बजे पूरी घटना को अंजाम दिया है। बिरजू की निर्मम हत्या करने के बाद गांव में बैनर लगाकर उसे जन विरोधी होने का आरोप लगाते हुए नक्सली बैनर में पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर विकास कार्य करने वाले लोगों को मौत की सजा देने की बात कही गई है। 

स्थानिय ग्रामीणों के अनुसार करमरी के सरपंच फूलदाय सलाम के पति बिरजू सलाम अपने पंचायत में काफी सक्रिय थे, गांव के विकास कार्य में लगे रहते थे। नक्सलियों के द्वारा उन्हें विकास कार्य से दूरी बनाने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन वे गांव के विकास कार्य में लगे रहे, जिससे नाराज नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया। इस नक्सली वारदात के बाद गांव में मातम का माहौल है। मृतक की तीन पुत्री एवं एक पुत्र है।