breaking news New

धान खरीदी शुरू करने BJP ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन और प्रदेश सरकार को याद दिलाया चुनावी वादे

धान खरीदी शुरू करने BJP  ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन और प्रदेश सरकार को याद दिलाया चुनावी वादे

जगदलपुर। 1 नवंबर से धान खरीदी प्रारंभ करने समेत किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर आज भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपर कलेक्टर अरविंद एक्का को सौंपा। जिसमें भाजपा ने प्रदेश के किसानों के हित में 6 सूत्रीय मांगों को रखकर उन्हें पूर्ण करने राज्य सरकार को निर्देशित करने का आग्रह किया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश में धान की फसल तैयार होने के बाद भी कांग्रेस राज्य सरकार द्वारा अभी तक धान खरीदी का कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है। छत्तीसगढ़ के किसानों के हितार्थ 1 नवंबर से धान खरीदी प्रारंभ हो। किसानों को धान की पूरी कीमत का एकमुश्त भुगतान किया जाए, साथ ही पिछला बकाया भुगतान तुरंत हो। केंद्र सरकार द्वारा एमएसपी में लगातार दिए गए !

वृद्धि का लाभ किसानों को दिया जाना सुनिश्चित किया जाय।गिरदावरी के बहाने की जा रही रकबा कटौती पर पूरी तरह रोक लगायी जाये। कांग्रेस के चुनावी घोषणा के अनुरूप किसानों का दाना दाना धान खरीदा जाए,साथ ही उनके घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार किसानों को 2 वर्ष का बकाया बोनस दिया जाये।

आज कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौपने पहुँचे भाजपा प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रुप से पूर्व सांसद दिनेश कश्यप,भाजपा प्रदेश महामंत्री किरणदेव,जिलाअध्यक्ष रुपसिंह मंडावी,श्रीनिवास राव मद्दी,बैदूराम कश्यप,विद्याशरण तिवारी,लच्छूराम कश्यप,योगेन्द्र पांडे,श्रीनिवास मिश्रा,श्रीधर ओझा,रामाश्रय सिंह,नरसिंह राव,संजय पांडे,अविनाश श्रीवास्तव,आलोक अवस्थी,संग्राम सिंह राणा,रामकुमारी यादव,किरण सेन,कृष्णा राय,कुसुम परिहार,जीतेन्द्र पाणिग्रही,रोशन झा आदि शामिल थे !