breaking news New

अब किसान न तो भाजपा को माफ़ करेगी और न ही भाजपा पर भरोसा करेगी: सुशील शर्मा

अब किसान न तो भाजपा को माफ़ करेगी और न ही भाजपा पर भरोसा करेगी: सुशील शर्मा

राजकुमार मल/भाटापारा। प्रदेश कांग्रेस सचिव एवं जनजागरण पदयात्रा प्रभारी सुशील शर्मा ने सिमगा ब्लॉक में अपने पदयात्रा के 7 वे दिन  तोरा,चक्रवाय,नवागांव, चंदियापथरा, करनाल, करहुल, किरवई, धोबनी, चंदेरी, बछेरा गांवो में पदयात्रा किया। वहीँ किसान दिवस के अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुये सुशील शर्मा ने कहा कि केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिये लागू तीन काले कानून को वापस लेने की घोषणा देश के अन्नदाताओं की जीत है। 

मुझे गर्व है कि मैं भी किसान हूँ और आज किसान दिवस के अवसर पर सभी को बहुत बहुत बधाई देता हूँ।  देश के किसानों के 14 महीने तक लगातार आंदोलन और शहादत का परिणाम है। मोदी सरकार ने किसानों की जिद और संघर्ष के आगे अपने घुटने टेक दिये। किसान आगे भी अपनी मांगों को पूरी तरह अमलीजामा पहनाये बिना पीछे नही हटेंगे जब तक संसद में बिल पास नही हो जाता तब तक डटे रहेंगे और आंदोलन चलता रहेगा।


सुशील शर्मा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के आंदोलन को समाप्त करने तरह तरह के हाथकंडे अपनाकर किसानों को देशद्रोही,आतंकवादी, आन्दोलनजीवी,मवाली भी कहा गया, किंतु किसान दिग्भ्रमित नही हुये अपनी हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने अपनी आपसी एकता और अदम्य साहस का परिचय दे कर लगातार आंदोलन कर रहे है। आंदोलन के दौरान लगभग 750 किसानों ने अपनी सहादत दी है। ऐसे बलिदानी किसानों के परिवार से केंद्र सरकार माफी मांगे।  

उन्हें अधिकाधिक आर्थिक सहायताराशि सरकारी नौकरियां देते हुये किसानों को शहीद का सम्मान भी देना चाहिये जिससे इन परिवार के सदस्यों को कुछ राहत मिल सके। यदि थोपे गये किसान कानून को सरकार पहले ही वापस कर लेती तो इतने किसानों को अपनी जान गवानी नही पढ़ती। अब देश का किसान आगामी 2022 के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जरूर सबक सिखायेगा। किसान और आमजन भाजपा की नीयत को पहचान चुके है,समझ चुके है,अब किसान न ही भाजपा पर भरोसा करेंगे और न ही भाजपा को माफ करेंगे। 

जनजागरण पदयात्रा में प्रमुख रूप से ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ के के नायक,इंद्र साव प्रदेश उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग,जिला उपाध्यक्ष अरुण यादव,चंद्रकुमार साहू,मोहन गायकवाड़,हेमंत उपाध्याय,युवक कांग्रेस नेता मुकेश हेंवार, सत्यजीत शेंडे,रतिराम साहू,राधेस्याम साहू, मनोज ध्रुव,धीरज नेताम,विशाल मानिकपुरी,संतोष साहू,महेश निर्मलकर,टीकाराम वर्मा सहित सैकड़ो ग्रामीण उपस्तिथ थे।