breaking news New

डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, आरोपी डॉक्टर और स्टाफ फरार

डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, आरोपी डॉक्टर और स्टाफ फरार

बुलंदशहर। डॉक्टर को भगवान का रूप माना जाता है,मरीजों की जिंदगी डॉक्टर के हाथ में होती है। क्योंकि डॉक्टर की एक लापरवाही से मरीज की जान भी जा सकती है। वहीं इसी बीच एक मामला सामने आया जहां दिल्ली रोड स्थित सुधीर नर्सिंग होम में डॉक्टरों और स्टाफ की बड़ी लापरवाही से एक मरीज की जान चली गई। यहां एक ही नाम के दो मरीजों की बेखबरी में चिकित्सक ने बुखार से पीड़ित व्यक्ति का ऑपरेशन कर दिया। जिससे ऑपरेशन के बाद मरीज की मौत हो गई। मरीज की मौत होने से परिजनों ने जबरदस्त हंगामा किया। मृतक के पुत्र की तहरीर पर चिकित्सक समेत स्टाफ के चार-पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। डॉक्टर और स्टाफ फरार हो गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार नरसेना क्षेत्र के गांव करियारी निवासी यूसुफ सैफी का पुत्र अल्लानूर कई दिनों से बुखार से पीड़ित था। पुत्र को परिजनों ने बुलंदशहर नगर के दिल्ली रोड स्थित सुधीर नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। जांच के बाद चिकित्सक ने यूसुफ को डेंगू की पुष्टि की और प्लेटलेट्स कम होने की बात कही। परिजनों का आरोप है कि गुरुवार सुबह उसे एक जूनियर चिकित्सक ने आपरेशन रूम में बुलाया, जहां पहले से मौजूद चिकित्सक व अन्य टीम ने उसे आपरेशन बैड पर लिटा लिया और पेट में चीरा लगाकर आपरेशन शुरू कर दिया। बाद में युसूफ को होश आया तो उसने परिजनों को घटना से अवगत कराया। इसके बाद यूसुफ सैफी की पत्नी साइन बेगम और बेटा आलमशेर हंगामा शुरू कर दिया।

इस मामले में सीएमओ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम भेजकर ऑपरेशन थियेटर को सील कर दिया। वहीं, मौके से भी मरीजों का रिकॉर्ड मिला उसे कब्जे में ले लिया। उधर, मरीज की मौत से दहशत में आए लोग हंगामा देखकर अन्य मरीज खुद ही नर्सिंग होम छोड़कर चले गए। वहीं सुधीर कुुुमार अग्रवाल अस्पताल संचालक के खिलाफ तहरीर दी है। दो मरीजों का एक ही नाम यूसुफ होने की बेखबरी में गलत ऑपरेशन की कारण से बुखार पीड़ित मरीज यूसुफ की मौत के बाद अफरा-तफरी मच गई। अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों को चिकित्सक एवं स्टाफ भगवान भरोसे छोड़कर फरार हो गए। अस्पताल में भर्ती मरीजों को जाने के लिए कह दिया। भर्ती मरीजों में हड़कंप मच गया। 

नरसेना क्षेत्र के ग्रामीण की गलत ऑपरेशन की वजह से मौत की जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित और अन्य किसान नेता भी निजी अस्पताल पहुंच गए। और पूर्व विधायक ने पुलिस अधिकारियों से वार्ता कर मामले में दोषी चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। कुछ लोगों द्वारा वहां समझौते का प्रयास किया गया, किंतु परिजन कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। सुधीर नर्सिंग होम का ऑपरेशन थियेटर सील किया जा रहा है। मौके से आरोपी डॉक्टर और स्टाफ फरार हो गया है। एसीएमओ मामले की जांच कर रहे हैं।