breaking news New

न्यायालय के नियमों की अनदेखी,नायब तहसीलदार पर आरोप

 न्यायालय के नियमों की अनदेखी,नायब तहसीलदार पर आरोप

खड़गवां,कोरिया।  खड़गवां  जनपद के अंतर्गत आने वाला ग्राम पंचायत काटकोना के ग्रामीणों ने लगाया है नायब तहसीलदार पर एक बड़ा आरोप ग्रामीणों की मानें तो नायब तहसीलदार ने अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए जिस तरह से बुलडोजर चलवाई है  !

यह गैर कानूनी है ग्रामीणों ने बताया कि अवैध अतिक्रमण को बचाने के एवज में नायब तहसीलदार ने उनसे पैसों की मांग की थी जिसमें कुछ पैसे ग्रामीणों ने नायब तहसीलदार को दिया था लेकिन बाकी की रकम देने में देर होने के कारण नायब तहसीलदार ने अवैध अतिक्रमण को बिना किसी नोटिस के गिरा दिया !

जब इस बारे में खड़गवां के नायब तहसीलदार से बात की तो उन्होंने बताया कि मुझ पर ग्रामीणों ने जो आरोप लगाया है इसमें कोई सच्चाई नहीं है और यह बिल्कुल बेबुनियाद है ग्राम पंचायत कटकोना के ग्रामीण इस मामले को लेकर न्यायालय तक पहुंच चुके हैं !

ग्रामीणों की तरफ से मामले की पैरवी करने वाले वकील ने बताया कि नायब तहसीलदार ने विधि के नियमों से हटकर कार्य किया है ग्रामीणों वकील के अनुसार जब कभी भी मामला लोअर कोर्ट से उठाकर अपर कोर्ट में अपील की हुई होती है तो ऐसे में लोअर कोर्ट का किसी भी तरह का दखल अंदाजी उस मामले में नहीं बनता है और नायब तहसीलदार की यह कार्यवाही नियम से विरुद्ध दिखाई दे रही है !

नायब तहसीलदार की कार्यवाही कितनी सही और कितनी गलत अब यह तो जांच का विषय है लेकिन ग्रामीणों की माने तो कुल 12 परिवारों का आशियाना लुट चुका है और वह भी तब जब जिले में जबरदस्त ठंड पड़ रही है।