breaking news New

नगर पालिका अध्यक्ष सुषमा जायसवाल नगर कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद द्वारा क्षेत्रवासियों को दी गई विजयादशमी पर्व की बधाई

नगर पालिका अध्यक्ष सुषमा जायसवाल नगर कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद द्वारा क्षेत्रवासियों को दी गई विजयादशमी पर्व की बधाई

 सक्ती। सुषमा जायसवाल ने नागरिकों को विजयादशमी पर्व पर अपनी अनन्य शुभकामनाएं देते हुये कहा कि यह पर्व मानव मात्र को लोक कल्याण की भावना से जुडने की प्रेरणा देता है ।  

विजयादशमी पर्व बुराई को जीतने वाला पर्व है  हर व्यक्ति को अपने मन के अंदर का रावण को मारना चाहिए जो व्यक्ति मन को जीत लिया वह रावण पर विजय पा लिया सुषमा जायसवाल ने  नागरिकों को भारतीय संस्कृति से जुड़ने के लिए कहा तथा विजयादशमी,दशहरा पर्व की बधाई देते हुए इस पर्व को परंपरागत रूप से मनाने का आव्हान किया  उन्होंने कहा कि यह पर्व बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है । इस दिन रावण जलाने के बाद सोन पत्ति का भी विशेष महत्व है हर व्यक्ति एक दूसरे को सोन पत्ति को देकर दशहरे पर्व की बधाई देते हैं यह पर्व वर्षा ऋतु की समाप्ति और शरद ऋतु के आरंभ का सूचक है।

नगर कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद जायसवाल विधानसभा क्षेत्र वासियों एवं  नागरिकों को दशहरे पर्व की बधाई देते हुए कहा गया कि रावण एक ब्राह्मण था और बहुत बड़ा वैज्ञानिक भी था परंतु उसके कर्म के चलते उसे भगवान राम के हाथों से मरना पड़ा हर व्यक्ति को अच्छे कर्म करना चाहिए क्योंकि कर्म ही उसका साथ देता है कर्म का फल उसे आज नहीं तो कल नहीं पड़ता है दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है और आप सभी दशहरा पर्व को धूमधाम से मनाएं और मन के रावण को मार कर विजय प्राप्त करें कहते हुए नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुषमा जायसवाल एवं नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष त्रिलोक  जायसवाल ने दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी दी।