breaking news New

बल्लेबाजों की आतिशी पारियों के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पीटा

 बल्लेबाजों की आतिशी पारियों के बदौलत  भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पीटा

 दुबई।  भारत ने अपने सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल (51) , ईशान किशन (70 रिटायर्ड हर्ट) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (नाबाद 29) की आतिशी पारियों से भारत ने इंग्लैंड को आईसीसी टी 20 विश्व कप के अभ्यास मैच में सोमवार को सात विकेट से पीट दिया।

इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन का बेहद मजबूत स्कोर बनाया जबकि भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर आसानी से छह गेंद शेष रहते मैच समाप्त कर दिया। पंत ने क्रिस जॉर्डन पर विजयी छक्का मारा।

भारतीय गेंदबाजों में केवल मोहम्मद शमी ने कुछ प्रभावी गेंदबाजी की और चार ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जबकि जसप्रीत बुमराह को 26 रन पर एक विकेट और लेग स्पिनर राहुल चाहर को 43 रन पर एक विकेट मिला। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर में 23 रन दिए जबकि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे भुवनेश्वर कुमार चार ओवर में 54 रन लुटाकर काफी महंगे साबित हुए।

इंग्लैंड की तरफ से जानी बेयरस्टो ने 36 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाये। आईपीएल विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के सदस्य मोईन अली ने मात्र 20 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के उड़ाते हुए अविजित 43 रन ठोके। अली ने पारी के आखिरी ओवर में भुवनेश्वर की अंतिम तीन गेंदों पर चौका, छक्का और छक्का उड़ाते हुए 21 रन बटोरे।

ओपनर जैसन रॉय ने 13 गेंदों पर 17 रन, कप्तान जोस बटलर ने 13 गेंदों पर 18 रन, डेविड मलान ने 18 गेंदों पर 18 रन, बेयरस्टो ने 49, लियाम लिविंगस्टोन ने 20 गेंदों पर 30 रन और अली ने 20 गेंदों पर अविजित 43 रन बनाये।

राहुल और किशन ने 8.2 ओवर में 82 रन की जबरदस्त शुरुआत दी। आईपीएल में शानदार फॉर्म से खेलने वाले राहुल ने पॉवरप्ले में ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए मात्र 24 गेंदों पर 51 रन में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

राहुल के आउट होने के बाद किशन ने रफ़्तार पकड़ी और कई लाजवाब शॉट्स खेले। दूसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली 13 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव उन्हें मिले मौके का फायदा नहीं उठा पाए और नौ गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हो गए।

किशन 46 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। पंत ने मात्र 14 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के उड़ाते हुए नाबाद 29 रन ठोके। हार्दिक पांड्या ने 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 12 रन बनाये और भारत को जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभायी।