breaking news New

पंडरीपानी में शाला विकास व प्रबंधन समिति की त्रैमासिक बैठक हुई सम्पन्न, बच्चों की उपस्थिति के संबंध में किया गया चर्चा

पंडरीपानी में शाला विकास व प्रबंधन समिति की त्रैमासिक बैठक हुई सम्पन्न, बच्चों की उपस्थिति के संबंध में किया गया चर्चा

जगदलपुर।  शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला पंडरीपानी शाला विकास व प्रबंधन समिति की त्रैमासिक महत्त्वपूर्ण बैठक का आयोजन शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष योगेश पानीग्राही की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया। शासन के निर्देश अनुसार शत्- प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति के संबंध में चर्चा किया गया।

इस बैठक में कई पंचायतों के सरपंचों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था, पहली बार है कि बड़ी संख्या में सरपंचगण उपस्थित हुए। अध्यक्ष पानीग्राही ने कहा कि स्कूल व पालकों के मध्य की कड़ी जनप्रतिनिधि होते हैं जो  ड्राप आउट बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। शासन की योजनाओं के अनुसार ज्यादा से ज्यादा बच्चों को लाभ दिलाना हमारी प्राथमिकता में होगा। 


स्कूल प्रबंधन द्वारा कई बच्चों के नियमित शाला नहीं आने की जानकारी दी गई जिसके तहत् सरपंचगणों ने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा स्कूल भेजने के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया गया। जनपद अध्यक्ष श्रीमती अनिता पोयाम ने भी शाला प्रबंधन समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये और स्कूली बच्चों से भी सकारात्मक चर्चा कर स्कूल के अनुशासन के पालन करने पर जोर दिया। 

इस दौरान पंडरीपानी सरपंच पार्वती कश्यप,बिरिंगपाल सरपंच रत्ना नाग, उपसरपंच शोबेंद्र ठाकुर, पूर्व उप सरपंच कमलुराम मौर्य सहित गणमान्य नागरिक जयमोहन शर्मा, रोहित ने भी अपने-अपने विचार रखे। शाला की प्राचार्य व समीति सचिव शीला सिंग ने बैठक के एजेंडे पर प्रकाश डाला। बैठक के बाद शाला प्रबंधन समिति व जनप्रतिनिधियों ने स्कूली बच्चों से परिचयात्मक चर्चा किया और मन लगाकर पढा करने के निर्देश दिए तथा पढ़ाई के साथ-साथ खेल गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले। इस बैठक में सरपंचगण सोनसाय (बड़े मारेंगा),पाकलू(बुरुंगपाल),जयमन मौर्य (तेलीमारेंगा), कोषाध्यक्ष योगिता सिंह,शिक्षकगण सुलभा मिश्रा, नित्य गोपाल समददार,आशिष दास,सुषमा खुराना,पालकगण धर्मेंद्र ठाकुर व मंगलदेई उपस्थित थे।