breaking news New

संविधान दिवस का होगा भव्य आयोजन, निकाली जाएगी मोटरसाईकिल रैली, मनोज राजा के कव्वाली का होगा शानदार आगाज

संविधान दिवस का होगा भव्य आयोजन, निकाली जाएगी मोटरसाईकिल रैली, मनोज राजा के कव्वाली का होगा शानदार आगाज

  6 दिसंबर को महापरिनिर्वाण दिवस पर भीम के नाम किया जायेगा रक्तदान शिविर का आयोजन.

राजनांदगाँव/बौद्ध कल्याण समिति राजनांदगाँव के कुशल मार्गदर्शन में और संविधान दिवस समारोह समिति के तत्वावधान में 26 नवम्बर संविधान दिवस समारोह को भव्य और व्यापक बनाने के लिए समिति द्वारा आवश्यक तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई है।

सुबह 08:00 बजे भव्य मोटरसाईकिल रैली निकाली जाएगी जो कि, डॉ. आम्बेडकर भवन न्यू सिविल लाईन से होते हुए शहर के मुख्य चौक चौराहों पर भ्रमण करते हुए दोपहर 12:00 बजे कलेक्टोरेट स्थित डॉक्टर बाबा साहेब आम्बेडकर प्रतिमा के पास पहुँचकर श्रद्धासुमन अर्पित उन्हें आदरांजलि देगी।

इस वर्ष के आयोजन को यादगार और ऐतिहासिक बनाने के लिए न्यू सिविल लाईन स्थित आम्बेडकर भवन में सँध्या 07:00 बजे यवतमाल महाराष्ट्र के मशहूर कव्वाल मनोज राजा के कव्वाली का कार्यक्रम भी रखा गया है। इसी तारतम्य में रोगियों को त्वरित रूप से अस्पताल पहुँचाने भी समाज के प्रबुद्धजनों के सहयोग से एम्बुलेंस सेवा का भी शुभारंभ किया जाएगा। रात्रि 09:00 बजे सामाजिक बंधुओ के लिए मैत्री भोज की व्यवस्था भी रखी गई है।

संविधान दिवस के उक्त आयोजन को एक समारोह का स्वरूप प्रदान करने आगामी 6 दिसंबर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर भीम केनाम रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया है जिसमें सामाजिक बंधुओं के साथ - साथ अन्य समाज के और संगठन के युवा भी इस रक्तदान शिविर में बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।

आयोजन समिति ने सामाजिक बंधुओं को अधिक से अधिक सँख्या में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है। उक्त जानकारी बौद्ध कल्याण समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र मेश्राम और सचिव क्राँति फुले ने दी है।