breaking news New

चंद्रपुर के महानदी गंगा आरती में एक साथ पहुंचे भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता

चंद्रपुर के महानदी गंगा आरती में एक साथ पहुंचे भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता

चन्द्रपुर। चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में चंद्रपुर नगर पंचायत में महानदी गंगा आरती में दो दिक्कत पहुंचे। इस आयोजन में लोगों द्वारा कयास लगाया जा रहा है, कि यह दोनों दिग्गजों आने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत चुनाव लड़ते हुए नजर आ सकते है। 

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार चंद्रपुर में गत गुरुवार के दिन महानदी गंगा आरती का भव्य आयोजन प्रति वर्ष के अनुसार भी इस वर्ष किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के दुलरवा कहे जाने वाले पूर्व आईएएस अफसर व वर्तमान भाजपा के कद्दावर नेता ओ पी चौधरी कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहीं दूसरी ओर वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के दुलरवा विधायक कहे जाने वाले चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के रामकुमार यादव का भी पहुंचे हुए थे। जहां लोगों ने दोनों दिग्गजों को एक ही जगह पर देखकर चौकन्ने हो गए। 


इससे राजनीति कयास में चंद्रपुर में चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या इस बार इन दोनों को जैसे एक साथ एक आयोजन में चंद्रपुर में देखा जा रहा है ।वैसे ही आने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा 2023 में भी चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में अपने-अपने पार्टी से चुनाव लड़ते हुए देखा जा सकता हैं। क्योंकि इन दिनों देखा जा रहा है कि चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भाजपा पार्टी द्वारा यहां के कार्यकर्ताओं को प्रदेश स्तर का सदस्य का दर्जा दे रहे है। जिससे ही यह कयास लगाया जा सकता है कि कोई बड़ा चेहरा भाजपा पार्टी से शायद चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव में देखने को मिले। शायद यह चेहरा चंद्रपुर से भाजपा की ओर ओपी चौधरी के रूप में हो सकती है। 

आपको बता दें कि वर्तमान चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव द्वारा अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ बना लिया गया है, जिससे वे चुनावी मैदान में उतरेंगे तो उनके विपक्ष में खड़े उम्मीदवार को कड़ा मुकाबला देने के लिए वह अभी से तैयार दिख रहे हैं। क्योंकि जिस हिसाब से रामकुमार यादव चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र का  सक्रियता बढ़ाया है ,उससे यह अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामकुमार यादव की पहचान अब चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में काफी बढ़ गई है। और चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बहुत हद तक उनके द्वारा दिल जीत लिया गया है। 

कुछ लोगों का कहना है कि जो चंद्रपुर के विधायक रामकुमार यादव के द्वारा मुआवजे की राशि लोगों को दिलाई गई है। जिसमें कलमा बैराज तथा सराडीहि बैराज सम्मिलित है। जहां पर की लोगों को करोड़ों रुपए का मुआवजा मिला है। वही बहुत से लोगों के लिए चंद्रपुर विधायक ने बहुत से लोगों को रोजगार का मार्ग खुलवा दिया है, और कई लोगों को सरकारी नौकरी पर लगा दिया है। जिससे क्षेत्र में उनकी पैठ जमती हुई नजर आ रही है। सूत्रों के अनुसार अब यह वक्त ही जवाब देगा कि क्या यह दोनों दिग्गज चंद्रपुर विधानसभा चुनाव में नजर आ सकते हैं। क्या अगर ओपी चौधरी और रामकुमार यादव का चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव बिगुल बजता है। तो यह चुनाव छत्तीसगढ़ के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने की संभावना बन जायेगा।