New zealand cricket लैथम और विलियम्सन के शतकों से न्यूजीलैंड मजबूत

New zealand cricket

New zealand cricket लैथम और विलियम्सन के शतकों से न्यूजीलैंड मजबूत

New zealand cricket  कराची !  टाम लैथम (113) और कप्तान केन विलियम्सन (105 नाबाद) की बेहतरीन शतकीय पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर 438 रन के जवाब में बुधवार को अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 440 रन बना कर स्थिति मजबूत कर ली थी।

New zealand cricket  लैथम ने पहले विकेट के लिये डेवान कानवे (92) के साथ मिल कर 183 रन का मजबूत प्लेटफार्म तैयार किया जिस पर विलियम्सन ने डेरिल मिचेल (42),टाम ब्लंडेल (47) के साथ साझीदारी कर रनों की इमारत खड़ी कर दी। दिन का खेल खत्म होने के समय विलियम्सन का साथ देने ईश सोढी एक रन बना कर क्रीज पर डटे थे। न्यूजीलैंड को दो रन की बढत मिल चुकी है और यदि कल उसके बल्लेबाज लंच तक विकेट पर टिकने में सफल होते हैं तो मेहमान टीम को मिली लीड पाकिस्तान की मुश्किलों में इजाफा कर सकता है।

New zealand cricket  लैथम ने अपने टेस्ट करियर की 13वीं शतकीय पारी के दौरान 191 गेंदों का सामना किया और दस चौके लगाये वहीं दूसरे छोर पर कानवे अपने नर्वस 90 का शिकार बने हालांकि उन्होने 14 चौके लगा कर पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। बाद में क्रीज पर आये विलियम्सन ने 25वां टेस्ट शतक संयम पूर्ण बल्लेबाजी कर पूरा किया। अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाते हुये 32 साल के विलियम्सन ने सिर्फ ढीली गेंदों पर प्रहार किया जिसके चलते उन्हे शतक पूरा करने में 200 से ज्यादा गेंदे खेलनी पड़ी।

पाकिस्तान के अबरार अहमद तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे वहीं नौमान अली ने दो और मोहम्मद वसीम ने एक विकेट चटकाया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU