aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Nepal plane crash) नेपाल विमान दुर्घटना में 5 भारतीय समेत 72 यात्रियों की मौत, देखिये Video

(Nepal plane crash)

नेपाल में येति एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 72 यात्रियों की मौत

(Nepal plane crash) काठमांडू !   नेपाल में रविवार को येती एयरलाइंस विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 72 लोगों की मौत हो गयी। एयरलाइन के प्रवक्ता पेम्बा शेरपा ने इसकी पुष्टि की।

नेपाल के पोखरा में रविवार को हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान पांच भारतीयों समेत 72 लोगों को लेकर जा रहा एक नेपाली यात्री विमान रविवार को नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार यति एयरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पूर्वाह्न 10:33 बजे उड़ान भरी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शेरपा ने कहा, “ दुर्घटना में कोई नहीं बचा। चालक दल के सदस्यों सहित 72 लोग अपनी जान गंवा बैठे।”

(Nepal plane crash) मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा येति एयरलाइंस का दोहरे इंजन वाला टर्बोप्रॉप एटीआर 72 यात्री विमान मध्य नेपाल में पुराने और नये पोखरा हवाई अड्डों के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

(Nepal plane crash) विमान में 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे।

(Nepal plane crash) नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बोर्ड पर यात्रियों की एक सूची प्रकाशित की, जिसमें नेपाल के 53 नागरिक और 15 विदेशी शामिल हैं, जिनमें पाँच भारतीय, चार रूसी, दो कोरियाई और अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और आयरलैंड के एक-एक नागरिक शामिल हैं।

नेपाल सरकार ने विशेष आयोग को दुर्घटना के कारणों की जांच करने का काम सौंपा है और 45 दिनों में रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *